यूपी में जब राज्य सूचना आयुक्त ने लगाए जय श्रीराम के नारे
यूपी में जब राज्य सूचना आयुक्त ने लगाए जय श्रीराम के नारे
Share:

मुरादाबाद : खबर का न केवल शीर्षक सही है , बल्कि यह खबर भी. बता दें कि आमतौर पर ऐसी खबरों पर यक़ीन नहीं होता. लेकिन यह मामला सौ फीसदी सच है. दरअसल मुरादाबाद में RTI से जुड़े एक समारोह में मुख्य अतिथि यूपी के राज्य सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान ने न केवल जय श्रीराम के नारे लगाए बल्कि तीन तलाक पर भी अपने विचार व्यक्त किए.देश के मुसलमानों को नसीहत देते हुए कहा कि भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान वे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाएं. बता दें कि इस विवादस्पद आयोजन में मंच पर हाफिज उस्मान के अलावा मुरादाबाद के जिला अधिकारी, कमिश्नर और DIG मौजूद थे.

बता दें कि यूपी स्टेट आर टी आई एक्टिविस्ट ऑर्गेनाइजेशन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हाफिज उस्मान  RTI पर बोलते हुए अचानक तीन तलाक पर बोलने लगे और कहा कि तीन तलाक का मैं विरोध करता हूँ.इतना ही नही उन्होंने मंच से कहा कि अगर इण्डिया पकिस्तान का क्रिकेट मैच हो तो आप मैच न देखें बल्कि बाहर निकलकर आयें और बेखौफ होकर पकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाएं. कार्यक्रम के संचालक संजीव आकांशी ने मुख्य अतिथि के इस भाषण पर असहमति जताते हुए इसे गलत करार दिया.

मंच पर बैठे हाफिज उस्मान ने पहले तो मंच पर रखा माइक उठाया लेकिन जब वो नहीं चला तो मंच से उठकर पोडियम पर आ गए और संचालक को उनकी गरिमा में रहने की हिदायत देते हुए सामने बैठे लोगों से हाथ उठवाकर समर्थन के लिए बोलने लगें. उन्होंने अपने चीफ गेस्ट होने का हवाला देकर कहा कि मैंने हिन्दू मुसलमान को लड़ाने की बात नहीं की , बल्कि हिन्दू और मुसलमानों को करीब लाने की कोशिश की.

इस मौके पर वहां मौजूद जिला अधिकारी मुरादाबाद ने मौके की नजाकत समझते हुए माइक को अपने कब्जे में ले लिया. लेकिन इसी बीच एक बार फिर राज्य सूचना आयुक्त हाफिज उस्मान ने जिला अधिकारी से माइक ले लिया और माईक पर भारत माता की जय , हिन्दुस्तान की जय और जय श्री राम के नारे हाथ ऊपर उठाकर लगाने लगे.और ये कहकर चले गए कि आओ अब करो मुकाबला. RTI के प्रोग्राम में ये सब देख लोग हतप्रभ रह गए.

यह भी देखें

सूचना का अधिकार: वर्तमान परिदृश्य विषय पर आयोजित हुई परिचर्चा

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का जवाब : तीन तलाक मामले में SC को दखल देने का हक़ नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -