भारत में कई राज्यों में भीषण बारिश की संभावना, रिपोर्ट में हुआ खुलासा
भारत में कई राज्यों में भीषण बारिश की संभावना, रिपोर्ट में हुआ खुलासा
Share:

कोरोना काल में उत्तर भारत में मानसून जल्दी ही दस्तक दे सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर में 22 से 23 जून के बीच मानसून आने की संभावना जताई जा रही है, जिसके बाद पूरे उत्तर भारत में मानसून पूरी तरह फैल जाएगा. गुरुवार को दिल्ली का तापमान राजस्थान से भी ज्यादा दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 46.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं. राजस्थान का अधिकतम तापमान 46.1 डिग्री सेल्सियस रहा. हालांकि, राहत बात ये है कि दिल्ली समेत कई राज्यों में चार दिन पहले मॉनसून दस्तक दे सकता है. यहां मानसून के आने का समय 27 जून होता है लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक इस बार मानसून 22 जून तक पहुंच जाएगा.

तरबतर हुआ पटना, कई पॉश इलाके जलमग्न, सरकारी दावों की खुली पोल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिम बंगाल, सिक्किम, कोंकण-गोवा, कर्नाटक, केरल में मानसून कहर बरपा सकता है. इन राज्यों में भारी बारिश होने की उम्मीद है. इसके अलावा पूर्वोत्तर भारत के कुछ राज्यों में भी झमाझम बारिश देखने को मिल सकती है. मध्य प्रदेश, बिहार और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है.

भारत के दुश्मन देशों में छुपाया जा रहा गुटखा तस्करी का पैसा

अगर आपको नही पता तो बता दे कि उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, दक्षिणी गुजरात, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह, लक्षद्वीप और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.पश्चिम बंगाल और इसके आसपास मंडरा रहा. एक चक्रवाती परिसंचरण 19 और 20 जून को दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ेगा. मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड, राजस्थान और हरियाणा के कई इलाकों में 22 से 23 जून तक पहुंचने वाले मानसून से राहत मिलेगी. 

दिल्ली में कोरोना टेस्टिंग पहुंची 20 हज़ार, पहले से काफी सस्ती हुई जांच

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, दो अभियान में 8 आतंकी ढेर

मध्य प्रदेश में अभिभावकों की सहमति से खोले जाएंगे स्कूल, ऐसे मांगे गए सुझाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -