दिल्ली में कोरोना टेस्टिंग पहुंची 20 हज़ार, पहले से काफी सस्ती हुई जांच
दिल्ली में कोरोना टेस्टिंग पहुंची 20 हज़ार, पहले से काफी सस्ती हुई जांच
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने इससे निपटने के लिए टेस्टिंग की संख्या बढाने पर काम चालु कर दिया है। केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार को 20 जून से टेस्टिंग बढ़ाने हेतु आदेश दिया था। इस आदेश का पालन करते हुए दिल्ली में गुरुवार को 20 हाजर सैंपलों की जांच की गई। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने टेस्टिंग की बढ़ती संख्या पर खुशी प्रकट की है। उन्होंने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा है कि अब दिल्लीवसियों को टेस्ट कराने में कोई समस्या नहीं होगी। आने वाले दिनों में इस से भी बहुत अधिक टेस्टिंग की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मीटिंग में ये आदेश दिया गया था कि दिल्ली में टेस्टिंग को बढाया जाए। इसके साथ ही केंद्र सरकार के आदेश पर कोरोना जांच का चार्ज घटा दिया गया है। दिल्ली में जो टेस्ट पहले 4500 रुपये में होता था, उसके लिए अब सिर्फ 2400 रुपये चुकाने होंगे। गृहमंत्रालय की तरफ से दिल्ली सरकार को ये आदेश दिया गया है। वहीं दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार के आदेश का पालन करते हुए जांच की कीमतों को घटाने की घोषणा कर दी है।

वहीं केंद्र सरकार ने गुरुवार से दिल्ली में रैपिड एंटीजन टेस्टिंग किट से टेस्ट करने के निर्देश दिए थे। गुरुवार से हॉटस्पॉट जोन में रैपिड एंटीजन किट से जांच आरंभ कर दी गई है। किन्तु जिनका रिजल्ट कोरोना नेगेटिव आएगा उसको पक्का करने के लिए उनका आरटी पीसीआर टेस्ट करवाया जाएगा। संक्रमित पाए जाने पर फिर से जाँच  की जरूरत नहीं होगी। दिल्ली को फिलहाल 50,000 एंटीजन किट मिल चुकी है। इस किट से कोरोना की जांच रिपोर्ट 15 से 30 मिनट में मिल जाएगी।

कोरोना के खिलाफ सबसे बेहतर इलाज कर रही भारतीय दवा पर से सरकार ने हटाई रोक

हर रोज मिल रहे 12500 से अधिक संक्रमित, लॉकडाउन में छूट के बाद प्रतिदिन भारी जनहानि

योग दिवस पर देशवासियों से पीएम मोदी की अपील- घर पर परिवार संग करें योग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -