MP: जुलाई-अगस्त में शुरू हो सकता है विधानसभा का मानसून सत्र

भोपाल: कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण हो चुका है ऐसे में अब मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र की तैयारियां शुरू कर दी गई है। जी दरअसल यह जुलाई के अंतिम या अगस्त के प्रथम सप्ताह में हो सकता है। बताया जा रहा है इसमें वित्त विभाग द्वारा प्रथम अनुपूरक अनुमान (बजट) प्रस्तुत किया जाएगा, जिसमें कोरोना की व्यवस्थाओं में हुए खर्च के लिए प्रविधान किए जाएंगे। मिली जानकारी के तहत इस सत्र की तारीख पर निर्णय संसदीय कार्य मंत्री डा।नरोत्तम मिश्रा की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा के बाद तय होगी।

आप सभी को बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण बजट सत्र तय अवधि से पहले समाप्त हो गया था। वहीँ इसके पहले साल 2020 में मानसून और शीतकालीन सत्र भी नहीं आयोजित हुए। 6 महीने में सदन की बैठक करने की अनिवार्यता के चलते सितंबर 2020 में बैठक हुई थी। वहीँ साल 2021 में बजट सत्र 22 फरवरी से 26 मार्च तक के लिए बुलाया था, लेकिन कोरोना संक्रमण के ब़़ढने के कारण से इसे बीच में ही स्थगित करना प़़डा। वही अब यह कहा जा रहा है कि सितंबर के पहले सत्र बुलाना जरूरी है, इसी को देखते हुए मानसून सत्र की तैयारी की जा रही है।

अब इन सभी के बीच विधानसभा सचिवालय के अधिकारियों ने कहा है कि कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण को देखते हुए जुलाई के अंतिम या अगस्त के प्रथम सप्ताह में सत्र बुलाया जा सकता है। उनके अनुसार इसमें वित्त विभाग मौजूदा वित्तीय वषर्ष के लिए प्रथम अनुपूरक अनुमान भी प्रस्तुत करेगा। उन्होंने यह भी कहा है कि इसमें कोरोना संक्रमण के मद्देनजर विभिन्न विभागों को अतिरिक्त बजट दिया जाएगा। वहीँ दूसरी तरफ मुख्यमंत्री इसकी घोषषणा भी कर चुके हैं कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने के लिए ब़़डी राशि आगामी समय में खर्च की जाएगी।

जब तक कोरोना है तब तक 'वर्क फ्रॉम होम', इस कंपनी ने की बड़ी घोषणा

रयान रेनॉल्ड्स की साहसिक कॉमेडी फिल्म 'Free Guy' का ट्रेलर हुआ रिलीज

5 साल जेल और रिहाई के बाद के 6 साल तक लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएगे लालू प्रसाद यादव

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -