मानसून ने पकड़ी रफ्तार, भोपाल सहित इन 12 जिलों में होगी भारी बारिश

भोपाल: मध्य प्रदेश में मानसून आहिस्ता-आहिस्ता एक्टिव हो रहा है। बीते 2 दिन के चलते जबलपुर, भोपाल, नर्मदापुरम संभागों के जिलों में ज्यादातर भागों पर वर्षा हुई है। इसके अतिरिक्त, शहडोल, उज्जैन, रीवा, इंदौर, ग्वालियर, सागर एवं चंबल संभाग के जिलों में भी मौसम मेहरबान हुआ है। निरंतर हो रही वर्षा से कई जिलों में नदी-नाले उफान पर आ गए हैं। बारिश का दौर अगले दो दिनों तक और जारी रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार, भोपाल, राजगढ़, सीहोर, बड़वानी, खरगौन, मंदसौर, नीमच, गुना में अगले 24 घंटे में भारी से अति भारी वर्षा का अनुमान है। इसके अतिरिक्त, अनूपपुर, शहडोल, डिंडोरी, कटनी, छिंडवाड़ा, बालाघाट, सिवनी, बैतूल जिलों के लिए भी यलो अलर्ट जारी हुआ है। मौसम विभाग की तरफ से मंडला, डिंडोरी, शहडोल, अनूपपुर और उमरिया के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। अगले 72 घंटे में इन जिलों में भारी से अति भारी वर्षा की संभावना व्यक्त की गई है।

वही राज्य में झमाझम बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने की घटना में बुधवार को दिनभर में 11 व्यक्तियों की मौत हो गई जबकि 4 अन्य गंभीर तौर पर घायल हो गए। श्योपुर, भिंड, ग्वालियर एवं छतरपुर ज़िले में आकाशीय बिजली का कहर देखने को प्राप्त हुआ। इंदौर-उज्जैन में बढ़ा शिप्रा नदी का जलस्तर बढ़ गया है। घाटों पर बने मंदिरों में पानी भर गया है।

जानिए किस शहर में कितना हुआ मतदान

बुलडोजर पर खड़े होकर दुल्हन ने मारी धांसू एंट्री, देखकर हर कोई रह गया दंग

ट्रेन से यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खबर, रेल मंत्री ने किए ये ऐलान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -