योगी कैबिनेट में नहीं मिली जगह, तो भाजपा ने मोहसिन रजा को दी दूसरी बड़ी जिम्मेदारी

योगी कैबिनेट में नहीं मिली जगह, तो भाजपा ने मोहसिन रजा को दी दूसरी बड़ी जिम्मेदारी
Share:

लखनऊ: पूर्व की योगी सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री रहे मोहसिन रजा को अब यूपी हज समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. इसी के साथ ही उन्हें राज्यमंत्री का दर्जा भी दे दिया गया है. गवर्नर आनंदी बेन पटेल ने यूपी राज्य हज समिति के अध्यक्ष के तौर पर विधान परिषद सदस्य मोहसिन रजा के निर्वाचन को अधिसूचित किया है. अब वह कमेटी के दफ्तर पहुंचकर कार्यभार संभालेंगे.

मालूम हो कि योगी सरकार 2.0 में मोहसिन रजा को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिल पाई थी. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मोहसिन रजा के स्थान पर दानिश आजाद अंसारी को अल्पसंख्यक कोटे से मंत्री बनाया है. मोहसिन रजा ने मंत्रिमंडल में स्थान न मिलने पर मीडिया से बात करते हुए कहा था कि जो कैबिनेट बनाया गया है, वह बहुत सोच समझकर और काफी अच्छा बनाया गया है. 

उन्होंने कहा था कि मुझे कैबिनेट में शामिल नहीं किया गया है, इसका मतलब कुछ और नहीं है. भाजपा रोटेशन पर काम करती है. एक व्यक्ति को काम दिया, जिसके बाद दूसरे को देती है. मैं संगठन के लिए कार्य कर रहा हूं और आगे भी करता रहूंगा. कुछ और काम करूंगा. दूसरा मुस्लिम चेहरा लाया गया है कि वो अधिक काम करेगा और अच्छी बात यह होगी कि बड़ों का अपने काम में इस्तेमाल करेगा, अच्छी बात है. यदि कोई ऐसे लोगों को लेकर चलता है तो अच्छा रहेगा.

नगालैंड, असम और मणिपुर में लागू AFSPA को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने किया बड़ा ऐलान

'सुनो केजरीवाल..', कश्मीर फाइल्स पर बयान देकर घिरे दिल्ली के सीएम, AAP हेडक्वार्टर पर लगे ऐसे पोस्टर

अविश्वास प्रस्ताव के बाद बर्खास्तगी से सुरक्षित दक्षिण अफ्रीका की 'कैबिनेट'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -