तो क्या अब मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में नहीं होंगे अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले ?
तो क्या अब मोहाली क्रिकेट स्टेडियम में नहीं होंगे अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले ?
Share:

मोहाली: अगर आपने आईएस बिंद्रा पंजाब क्रिकेट असोसिएशन (पीसीए) स्टेडियम स्टेडियम ने कोई मैच नहीं देखा है, तो रविवार को आपके पास इसका अंतिम मौका हो सकता है। पांच मैचों की श्रृंखला में भारत फिलहाल 2-1 से आगे चल रहा है। यह वो ऐतिहासिक मैदान है जहां सचिन तेंडुलकर और ब्रायन लारा ने रिकॉर्ड बनाए थे। भारत ने 2011 के विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को इसी ग्राउंड पर हराया था।

हीरो इंडियन सुपर लीग : सेमीफाइनल के पहले चरण में मुंबई को करना पड़ा हार का सामना

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच श्रृंखला के चौथे मुकाबले से पहले पीसीए के जनरल सेकटरी आरपी सिंगला ने मीडिया को बताया है कि, 'अगले वर्ष से विदेशी टीमें शायद से मुलनपुर में बन रहे नए स्टेडियम में मुकाबले खेलेंगी।' जनवरी 2017 से 38.2 एकड़ में इस नए स्टेडियम का काम चल रहा है। इसे देश के सर्वश्रेष्ठ स्टेडियमों के तर्ज पर बनाया जा रहा है। इस मैदान में कुल 38 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता होगी। सिंगला ने कहा है कि, 'दो सामान्य स्टैंड्स में 18000 सीटें होंगी। साउथ स्टैंड में एक कार्पोरेट पविलियन होगा जिसमें 6 हजार लोग बैठ कर मैच का लुत्फ़ उठा सकेंगे। वहीं साउथ पविलियन और प्लेयर्स पविलियन में कुल मिलाकर लगभग 12000 दर्शकों के बैठने की जगह होगी। यह स्टेडियम इस वर्ष के आखिर तक तैयार हो जाएगा।' 

कोहली की तारीफ में कोच बांगड़ ने कहे कुछ ऐसे शब्द

इससे घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए एक अलग मैदान तैयार हो जाएगा। पीसीए अगले सीजन में मुलनपुर में रणजी मैच करवाने की भी तैयारी कर रहा है। रविवार को मोहली में होने वाला मुकाबला इस मैदान पर 25वां इंटरनेशनल वनडे होगा। यहां पहला मैच 1993 में खेला गया था। इस मैदान पर अब तक 13 टेस्ट और टी 20 इंटरनैशनल मुकाबले भी खेले गए हैं। असोसिएशन अपने निर्णय से पर्दा हटाने के लिए इंडियन प्रीमियर लीग का सीजन समाप्त होने का इंतजार कर रहा है। 

खबरें और भी:-

चोट से उभरे वार्नर ने लगाया जोरदार शतक

NZ vs BAN : स्टंप्स तक कुछ ऐसी रही न्यूजीलैंड की हालत

विश्व कप के लिए आज होगी पंत की टेस्टिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -