किसानों को मिलेगी खुशखबरी, मोदी सरकार जल्द करने जा रही ये काम
किसानों को मिलेगी खुशखबरी, मोदी सरकार जल्द करने जा रही ये काम
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Yojana) की 11वीं किस्त का पैसा जल्द किसानों के बैंक एकाउंट्स में आने वाला है. ऐसे में किसानों को सरकार पैसे ट्रांसफर करके खुशखबरी देगी. यदि आपने अभी तक इस स्कीम में पंजीकरण नहीं करवाया है, तो जल्द करवा लें. इस योजना के माध्यम से केंद्र सरकार देश के करोड़ों किसानों को प्रति वर्ष छह हजार रुपये देती है. इससे किसानों की आर्थिक सहायता होती है. 

सरकार, अब तक पीएम किसान योजना की 10 किस्तें ट्रांसफर कर चुकी है. अब किसानों को अगली यानी कि 11वीं किस्त मिलने वाली है. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम की 10वीं किस्त का पैसा 1 जनवरी 2022 को किसानों के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किया गया था. देश के करोड़ों किसानों के अकाउंट में 2000 रुपये की किस्त ट्रांसफर की गई थी. 

यह योजना 24 फरवरी, 2019 में शुरू की गई थी. इस प्रकार से योजना को शुरू हुए तीन साल से अधिक हो चुके हैं और अब तक करोड़ों किसानों को योजना से फायदा मिल चुका है. इस योजना के जरिए से किसानों को हर चार माह पर दो-दो हजार रुपये बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किए जाते हैं. तीन किस्तों में कुल छह हजार रुपये हर साल पैसे ट्रांसफर किए जाते हैं.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के काफिले पर हमला, AAP ने भाजपा पर लगाए आरोप

कांग्रेस के पूर्व नेता के बेटे की शादी के रिसेप्शन की दावत खाकर हजारों मेहमान हुए बीमार, जाँच में जुटी टीम

आखिर क्यों BJP की समीक्षा बैठक में नहीं पहुंचे सुवेंदु अधिकारी?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -