कुमार विश्वास की सुरक्षा को 'केजरीवाल' से खतरा ? सरकार ने दी Y+ कैटेगरी सिक्योरिटी
कुमार विश्वास की सुरक्षा को 'केजरीवाल' से खतरा ? सरकार ने दी Y+ कैटेगरी सिक्योरिटी
Share:

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार ने कवि और आम आदमी पार्टी (AAP) के संस्थापक सदस्य कुमार विश्वास की सुरक्षा बढ़ाने का फैसला लिया है। उनकी सुरक्षा Y कैटेगरी बढ़ाते हुए Y+ कर दी गई है। अब पूरे देश में कुमार विश्वास को Y+ श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी। सूत्रों के अनुसार, गृह मंत्रालय ने इंटेलिजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट के आधार पर उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है। बता दें कि कुमार को MHA ने अब तक Y कैटेगरी की सुरक्षा दे रखी थी। Y+ कैटेगरी की सुरक्षा मिलने के बाद उनके साथ CRPF के कमांडो भी तैनात रहेंगे। कुमार विश्वास के साथ आर्म्ड पुलिस के 11 कमांडो भी तैनात रहेंगे।

इसमें 5 पुलिस के स्टैटिक जवान सुरक्षा के लिए उनके आवास और आसपास रहेंगे। इसके साथ 6 PSO 3 शिफ्ट में उनकी सुरक्षा में तैनात रहेंगे। उल्लेखनीय है कि कुमार विश्वास ने पंजाब चुनाव के दौरान दिल्ली के CM और AAP सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल पर गंभीर इल्जाम लगाए थे। उन्होंने केजरीवाल पर खालिस्तानियों का समर्थन करने का इल्जाम लगाया था। विवाद बढ़ने के बाद केंद्र सरकार ने कुमार विश्वास की सुरक्षा की समीक्षा की थी। इसके बाद उन्हें  Y कैटेगरी की सुरक्षा देने का फैसला लिया गया था।

कुमार विश्वास के इल्जाम पर अरविंद केजरीवाल ने भी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने नाम लिए बिना कहा था कि गाजियाबाद में कोई कवि है, जिसने केजरीवाल को आतंकी कहा है। उन्होंने तंज करते हुए कहा था कि मोदीजी सारी एजेंसियों को हटाइए और उस कवि को रखिए। अब वे कवि ही बताएंगे कि कौन आतंकी है। अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि मैं दुनिया का सबसे स्वीट आतंकी हूं। 

भाजपा में होगा बड़ा फेरबदल, यूपी को नया अध्यक्ष, तो बिहार-गुजरात को मिलेंगे नए प्रभारी

अखिलेश के 'अधूरे वादे' पर चाचा शिवपाल ने तोड़ी चुप्पी, मुर्मू पर भी दिया बयान

'हामिद अंसारी ने पाकिस्तानी पत्रकार को 5 बार भारत क्यों बुलाया..', क्या कांग्रेस देगी जवाब ?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -