'हामिद अंसारी ने पाकिस्तानी पत्रकार को 5 बार भारत क्यों बुलाया..', क्या कांग्रेस देगी जवाब ?
'हामिद अंसारी ने पाकिस्तानी पत्रकार को 5 बार भारत क्यों बुलाया..', क्या कांग्रेस देगी जवाब ?
Share:

नई दिल्ली: UPA के शासनकाल में तत्कालीन उपराष्ट्रपति 'हामिद अंसारी के निमंत्रण' पर भारत दौरे पर आए पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा के हैरतअंगेज़ दावे के बाद भारत में इस पर प्रतिक्रियाओं का सिलसिला आरंभ हो चुका है। इसी क्रम में भाजपा ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कई सवाल दागे हैं। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा ना केवल कांग्रेस यह स्पष्ट करे कि आतंकवाद पर उसकी क्या नीति थी बल्कि इसका भी जवाब दे कि पूर्व उप राष्ट्रपति ने पाकिस्तानी पत्रकार को पांच बार क्यों आमंत्रित किया था।

गौरतलब है कि, पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार नुसरत मिर्जा ने अपने एक यूट्यूब इंटरव्यू में हाल ही में दावा किया है कि वह 2005 से 2011 के बीच कई दफा भारत दौरे पर आए थे और यहाँ से उन्होंने खुफिया सूचनाएं जुटाकर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI तक पहुंचाई हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि तत्कालीन उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी द्वारा उन्हें लगभग पांच बार भारत आने के लिए आमंत्रित किया गया था। उन्होंने यह भी कहा कि, उस वक़्त भारत में 56 मुस्लिम सांसद थे, जो उनके (नुसरत मिर्ज़ा के) मददगार थे। इसके साथ ही उन्हें आम अनुमति से अधिक शहरों की यात्रा करने की इजाजत दी गई थी।

इस बयान के बाद अब भाजपा ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी को यह स्पष्ट करना चाहिए कि आतंकवाद का सामना करने की उसकी नीति क्या थी। क्यों पाकिस्तानी पत्रकार को उपराष्ट्रपति द्वारा पांच बार भारत में आमंत्रित किया गया था। मीडिया को संबोधित करते हुए भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि उपराष्ट्रपति का पद संवैधानिक है और ऐसे कई मुद्दे हैं जिन्हें वह साझा नहीं कर सकते, क्योंकि वे देश की सुरक्षा से संबंधित हैं।

कांवड़ यात्रा वाले मार्ग पर नहीं खुलेंगी शराब-मांस की दुकानें, योगी सरकार का आदेश जारी

यूपी के कलाकारों, संस्कृतिकर्मियों का होगा सम्मान, 11-11 लाख देगी योगी सरकार

राजनाथ सिंह ने हितधारकों से रक्षा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर होने का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -