पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से मिलेगा छुटकारा, मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से मिलेगा छुटकारा, मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला
Share:

नई दिल्ली: देश में बढ़ती पेट्रोल और डीजल की कीमतों से चारों ओर हाहाकार मचा हुआ है. वहीं इस बीच केंद्र सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को बढ़ावा देने के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने ऐसे वाहनों की रजिस्ट्रेशन फीस माफ करने का ऐलान किया है. इसे लेकर सरकार ने अधिसूचना भी जारी कर दी है. सरकार का मानना है कि इससे इलेक्ट्रिक व्हीकल्स चलाने के लिए लोगों को बढ़ावा मिलेगा.

 

केंद्रीय मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि किसी भी इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने वाले रजिस्ट्रेशन फीस या रजिस्ट्रेशन रिन्यूअल फीस को माफ कर दिया जाएगा. इसका मतलब है कि यदि आप नया इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदते हैं, तो आपको इसके लिए रजिस्ट्रेशन फीस नहीं चुकाना होगा. इतना ही नहीं RC के एक्सपायर होने पर इसकी रिन्यूअल फीस भी नहीं भरनी पड़ेगी.

बता दें कि केंद्र सरकार का ये नियम केवल कार पर नहीं बल्कि बैटरी से चलने वाले सभी वाहनों पर लागू होगा. इसमें टू-व्हीलर्स, थ्री-व्हीलर्स सभी शामिल हैं. इसके पीछे सरकार का उद्देश्य है कि लोग अब अधिक से अधिक इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का ही इस्तेमाल करें. इसे लेकर केंद्रीय मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए जानकारी दी है.

निफ्टी टुडे: इकनॉमिक रिकवरी से इक्विटीज में तेजी, 50 हजार के पार हुआ आंकड़ा

इंडिगो एयरलाइन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए IATA ट्रैवल पास करेगी लॉन्च

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -