'मोदी सरकार ने खोले दिल्ली पुलिस के हाथ..', बजट में किया भारी-भरकम रकम का आवंटन
'मोदी सरकार ने खोले दिल्ली पुलिस के हाथ..', बजट में किया भारी-भरकम रकम का आवंटन
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए देश का आम बजट पेश कर दिया है. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के इस चौथे बजट में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की पुलिस को खुलकर खर्च करने की छूट दी गई है. वर्ष 2022-2023 के आम बजट में अपने खजाने से खर्च करने के लिए घोषित भारी-भरकम रकम सुनते ही, दिल्ली पुलिस को तो ऐसा लगा मानों सरकार ने उसकी लॉटरी ही निकाल दी हो.

इससे पहले बीते वित्तीय वर्ष के बजट की तुलना में दिल्ली पुलिस के नाम इस बार 1701.03 करोड़ की अधिक धनराशि आवंटित की गई है. जो कि दिल्ली पुलिस को अब तक पिछले कई बजट में हासिल धनराशि से कहीं अधिक है. मंगलवार को जारी इस बजट में दिल्ली पुलिस को कुल 10 हजार 355.29 करोड़ का बजट स्वीकृत किया गया. जो कि बीते वित्तीय वर्ष में (2021-2022) 8 हजार 654.26 करोड़ ही था.

इस नए बजट में दिल्ली पुलिस की इमारतों के निर्माण और देखरेख और दिल्ली की सुरक्षा का ध्यान सर्वोपरि रखा गया है. ख्याल ही नहीं रखा गया है, बल्कि बजट जारी करने के वक्त केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने, यहां तक स्पष्ट कर दिया है कि जारी 10 हजार 355.29 करोड़ बजट का उपयोग कहां किस मद में कैसे किया जाएगा. ताकि दिल्ली पुलिस की साख और दिल्ली की सुरक्षा को कोई खतरा न हो. वित्तीय वर्ष 2023 के लिए जारी इस बजट में राशि में 1 हजार 701.03 करोड़ की भारी-भरकम वृद्धि भी की गई है.

Budget 2022: रात में 'चमकते भारत' की सैटेलाइट तस्वीर, देखें 2012 से 2021 तक कैसे बदला हमारा देश

अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार सूचकांक में उत्तर कोरिया 174वें स्थान पर गिरा

सालाह के दम पर मिस्र ने अफ्रीका कप ऑफ़ नेशंस के सेमीफाइनल में में बनाया अपना स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -