अब सिर्फ प्रधानमंत्री के लिए होगी SPG सुरक्षा, इसी सत्र में विधेयक ला सकती है मोदी सरकार
अब सिर्फ प्रधानमंत्री के लिए होगी SPG सुरक्षा, इसी सत्र में विधेयक ला सकती है मोदी सरकार
Share:

नई दिल्ली: गांधी परिवार से SPG सुरक्षा वापस लिए जाने के बाद से मोदी सरकार लगातार कांग्रेस के निशाने पर है. संसद के शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन कांग्रेस ने यह मुद्दा उछाला था. इसके बाद कांग्रेस लगातार इसे लेकर सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है. इस बीच खबर आई है कि सरकार संसद के वर्तमान सत्र में SPG संशोधन विधेयक भी ला सकती है.

SPG संशोधन विधेयक से सम्बंधित जानकारी के अनुसार, यह विधेयक एसपीजी सुरक्षा को शरीफ प्रधानमंत्री तक सीमित रखने पर केंद्रित होगा. बता दें कि गांधी परिवार से SPG सुरक्षा वापस लेने पर कांग्रेस ने सत्र के पहले ही दिन मोदी सरकार को घेरने का प्रयास किया था और जमकर हंगामा किया था. लोकसभा में कांग्रेस की तरफ से इस मुद्दे को जोरदार तरीके से उछाला गया. कांग्रेस सांसदों का इल्जाम है कि सरकार बदले की भावना से काम कर रही है. वहीं सरकार की तरफ से बताया गया है कि इसमें कुछ भी राजनीतिक नहीं है.

शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन शून्यकाल के दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने का मसला उठाया था. हालांकि, स्पीकर ने इस विषय से इनकार कर दिया था. उन्होंने कहा कि नियम के अनुसार विषय लाएं. इसके बाद हंगामे के बीच गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाए जाने के मसले को लेकर कांग्रेस के सांसदों ने लोकसभा से वॉक आउट भी कर दिया था.

उमा भारती के पैर में फ्रैक्चर, डेढ़ महीने में लिखेंगी पीएम मोदी पर किताब

श्रीलंका: उत्तरी प्रान्त के राज्यपाल बनाए जा सकते हैं 'फिरकी के जादूगर' मुरलीधरन

बीएमसी मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव में भाजपा की हार, शिवसेना ने जमाया कब्ज़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -