दो हफ़्तों के लिए बढ़ा लॉकडाउन, अब 17 मई तक रहेगा बंद

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन लागू किया गया है. वहीं कोरोना संकट को कम ना होते देख सरकार ने लिए देश में लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ा दिया गया है. अब देश में 17 मई तक लॉकडाउन लागू रहेगा. गृह मंत्रालय के जरिए इसकी जानकारी दी गई.

दरअसल, लॉकडाउन 2.0 की अवधि तीन मई को खत्म होने वाली थी. हालांकि इससे पहले ही मोदी सरकार के जरिए पूरे देश में लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ाए जाने का निर्णय लिया गया है. अब चार मई से 17 मई तक ये लॉकडाउन 3.0 लागू रहेगा. इस दौरान जारी रहने वाली गतिविधियों के लिए गृह मंत्रालय ने अधिसूचना  भी जारी कर दी है.

हालांकि मोदी सरकार ने इस बार लॉकडाउन में कुछ रियायत दी है. इस छूट के मद्देनजर ग्रीन और ऑरेंज जोन में कई तरह की छूट दी गई है. इन रियायतों में ई-कॉमर्स को भी छूट की भी घोषणा की गई है. ग्रीन और ऑरेंज जोन में ई-कॉमर्स को स्वीकृति दी गई है. इन जोन में अनावश्यक सामानों की ऑनलाइन डिलीवरी पर छूट दी गई है. इसके साथ ही ग्रीन जोन में 50 फीसदी सवारी लेकर बसें चलाने की इजाजत दी गई है. ग्रीन जोन में बस डिपो में 50 फीसदी कर्मचारी ही काम करेंगे.

RIL को एक साल में हुआ 40 हज़ार करोड़ का प्रॉफिट, फिर भी वेतन कटौती से बचाएगी 600 करोड़

तेल की कीमतें पाताल में, लेकिन ईंधन स्टोर करने वाले टैंकरों के भाड़े आसमान पर

सरकार ब्याज से जुड़ी इस योजना पर जल्द ले सकती है फैसला

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -