सिख समुदाय के लिए बड़ी खुशखबरी, करतारपुर कॉरिडोर को मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी
सिख समुदाय के लिए बड़ी खुशखबरी, करतारपुर कॉरिडोर को मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी
Share:

नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के श्री करतारपुर साहिब मार्ग को खुलवाने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखे जाने के बाद सरकार ने इस सम्बन्ध में एक अहम् फैसला लिया है. मंत्रिमंडल द्वारा करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण और विकास को मंजूरी प्रदान कर दी गई है. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए कहा कि गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक से अंतरराष्ट्रीय सीमा तक करतारपुर कोरिडोर के विकास के प्रस्ताव के लिए मंजूरी प्रदान कर दी गई है. 

भारतीय रेलवे का बड़ा फैसला, कर्मचारियों को अब मिलेगा Jio कनेक्शन, 35% घटेगा बिल

राजनाथ सिंह ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर प्रोजेक्ट के लिए केंद्रीय सरकार द्वारा वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी. उल्लेखनीय है कि 10 नवंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने श्री करतारपुर साहिब मार्ग खुलवाने की मांग करते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखा था. उन्होंने लिखा कि श्री करतारपुर साहिब सिखों की आस्था से जुड़ा केंद्र है, इसलिए पाकिस्तान से बात करके इस मार्ग को खोलने के लिए निर्णय लिया जाए. 

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता

उन्होंने कहा था कि राज्य सरकार ने बार-बार केंद्र से अंतरराष्ट्रीय सीमा से करतारपुर साहिब तक एक गलियारा खोलने के लिए पाकिस्तान से बात करने की अपील की है.  नवंबर में गुरु नानक की 550वीं जयंती का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने सुषमा को बताया कि 27 अगस्त को पंजाब विधानसभा में गलियारे के निर्बाध उद्घाटन की मांग के लिए सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया गया था, ये बताते हुए अमरिंदर ने अगस्त में भी सुषमा से पाकिस्तान के साथ इस मसले पर बात करने की अपील की थी.

खबरें और भी:-

 

 

पेट्रोल-डीज़ल : एक दिन थमने के बाद फिर गिरी कीमतें, आज यह है दाम

कान्हा नेशनल पार्क: नर बाघ ने किया हमला, दो शावकों की मौत

शेयर बाजार : दो दिनों की निराशा के बाद आज बाजार में लौटी रौनक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -