सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता
सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता
Share:

चंडीगढ़. देश में इस वक्त गंभीर चुनावी माहौल बना हुआ है. अभी कुछ दिनों पहले ही छत्तीसगढ़ में विसधानसभा चुनाव के लिए मतदान सम्पूर्ण हुए है और जल्द ही देश के चार अन्य राज्यों में भी चुनाव नजदीक आने वाले है. इसके साथ ही अगले साल के लोकसभा चुनाव भी अब ज्यादा दूर नहीं है और देश के अन्य राज्यों में भी विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा की जा सकती है. ऐसे में देश की तमाम सरकारें जनता को लुभाने के लिए कई प्रयत्न कर रही है और इसी के तहत हरयाणा सरकार ने भी अपने राज्य के कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी दी है. 

अब पेटीएम से भी भर सकेंगे LIC पॉलिसी का प्रीमियम, दोनों कंपनियों में हुआ करार

दरअसल हरियाणा सरकार ने अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में एक बड़ी बढ़ोतरी करने की घोषणा की है. सरकार ने यह घोषणा छठे वेतन आयोग  के तहत पहले संशोधित किये गए वेतनमान पाने वाले कर्मचारियों के लिए की है. अब तक हरियाणा राज्य सरकार के कर्मचारियों को 142 प्रतिशत महंगाई भाता मिलता था लेकिन सरकार द्वारा इसे छह प्रतिशत से बढ़ाये जाने की घोषणा की गई है जिसके बाद यह भत्ता बढ़कर 148 फीसदी हो जायेगा. 

SBI का उपभोगताओं को एक और झटका, जल्द ही बंद हो जाएगी यह सर्विस

हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यू द्वारा हाल ही में एक आधिकारिक विज्ञप्ति जारी कर सरकार के इस फैसले के बारे में जानकारी दी गई है. राज्य वित्त मंत्री के अनुसार राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए यह बढ़ोतरी 1 दिसम्बर से लागु की जाएगी. सरकार के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक इस फैसले से सरकारी खजाने पर तक़रीबन 12 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा.

ख़बरें और भी 

शेयर बाजार : दो दिनों की निराशा के बाद आज बाजार में लौटी रौनक

पेट्रोल-डीज़ल : एक दिन थमने के बाद फिर गिरी कीमतें, आज यह है दाम

शेयर बाजार : बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट, निफ्टी 56 और सेंसेक्स 275 अंक टूटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -