चोरी या गुम हो गया मोबाइल तो इस तरह तुरंत मिलेगा, बहुत आसान है तकनीक
चोरी या गुम हो गया मोबाइल तो इस तरह तुरंत मिलेगा, बहुत आसान है तकनीक
Share:

हर फोन पर IMEI नंबर होता है। जी हाँ और इसके जरिए आप अपना खोया हुआ फोन वापस पा सकते हैं। आपको बता दें कि आपको सिर्फ अपने फोन का IMEI नंबर पता होना चाहिए। IMEI नंबर फोन के बॉक्स पर लिखा होता है। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा आप हर कंपनी के यूनिक कोड को फोन में डालकर पहले से अपने IMEI नंबर की जानकारी हासिल कर अपने पास रख सकते हैं। ऐसा होने पर मोबाइल ट्रैकर डिवाइस भी आपकी काफी मदद कर सकता है। आपको IMEI नंबर पता है तो आप मोबाइल ट्रैकर ऐप में जाकर गुम हुए फोन की लोकेशन ट्रैक कर सकते हैं।

'2024 का चुनाव मोदी बनाम राहुल होगा..', पवन खेड़ा ने बताया कौन बनेगा पीएम ?

जी हाँ और अगर आपका फोन किसी ने स्विच ऑफ भी कर दिया है तो भी इस नंबर के जरिए आप फोन ढूंढ पाएंगे। आप फोन के लोकेशन की जानकारी पुलिस को भी दे सकते हैं ताकि पुलिस इस फोन का पता लगा सके और चोर को पकड़ सके। इसी के साथ पुलिस के पास भी अपना सर्विलांससिस्टम होता है जिसके जरिए वे मोबाइल की लोकेशन का पता लगा लेते हैं। इसके अलावा फोन के लोकेशन की जानकारी आप पुलिस को भी दे सकते हैं ताकि पुलिस इस फोन का पता लगा सके और चोर को पकड़ सके। हालांकि, पुलिस के पास भी अपना सर्विलांससिस्टम होता है जिसके जरिए वे मोबाइल की लोकेशन का पता लगा लेते हैं।

वहीं Google प्ले स्टोर से आप फोन ट्रैकर ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद इसमें IMEI नंबर डालकर फोन की लोकेशन की जानकारी ले सकते हैं। सबसे खास बात है कि फोन की लोकेशन एक मैसेज से मिल जाएगी। इसके अलावा अगर आपके पास मोबाइल ट्रैकर या ऐप नहीं है तो भी आप मोबाइल की लोकेशन ट्रैस कर सकते हैं। दरअसल Apple और Androidफोन दोनों में इन-बिल्ट Find My सर्विस के जरिए ट्रैक किया जा सकता है। जी हाँ और यह आपको उन फोन्स को ट्रैक करने की क्षमता देती है जिन्हें आपके अकाउंट से जोड़ा गया है। ये सर्विस फ्री है। इसके लिए आपको किसी भी तरह का शुल्क नहीं देना होगा।आपको किसी भी तरह का शुल्क नहीं देना होगा।

कृष्ण जन्मभूमि: ज्ञानवापी के बाद शाही ईदगाह में भी खोजा जाएगा 'सच' ! कोर्ट ने दिए सर्वे के आदेश

सिक्किम सड़क हादसे में शहीद हुआ बिहार का लाल

अनुपम खेर ने दी अनिल कपूर को जन्मदिन की बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -