इस राज्य में एक हफ्ते तक की हुई आंशिक लॉकडाउन की घोषणा
इस राज्य में एक हफ्ते तक की हुई आंशिक लॉकडाउन की घोषणा
Share:

आइजोल: मिजोरम गवर्नमेंट ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण केसों में बढ़ोतरी को देखते हुए आइजोल नगरपालिका इलाके में एक हफ्ते के आंशिक लॉकडाउन का एलान किया है. मुख्य सचिव लालनुमाविया चुआंगो द्वारा जारी एक सरकारी आदेश में यह बोला गया है कि आंशिक तालाबंदी गुरुवार मध्य रात से प्रारंभ होगी और सत्रह सितंबर तक चलेगी.

आइजोल नगर इलाके में सार्वजनिक जगहों पर व्यक्तियों के आवागमन पर अस्थायी प्रतिबंध लगाना जरुरी माना गया है. दरअसल,  गुरुवार को 141 ​​नए कोरोना केसों का पता लगाने का अनुसरण करता है. आपको बता दें कि कोरोना मरीजों की ये संख्या एक दिन में अब तक सामने आने वाली सबसे ज्यादा है. 141 नए केसों में से 90 से ज्यादा कथित तौर पर स्थानीय ट्रांसमिशन केस हैं.

सरकार के आदेश में बोला गया है कि स्थानीय संचरण दर प्रदेश गवर्नमेंट के लिए गंभीर चिंता का सब्जेक्ट है. आदेश के मुताबिक, आइज़ोल के निवासियों को आंशिक लॉकडाउन के दौरान छूट गए लोगों को छोड़कर अपने निवास या परिसर से बाहर निकलने की परमिशन नहीं है. आदेश में लॉकडाउन अवधि के दौरान आउटगोइंग और इनकमिंग आंदोलन पर या ऐजावेल नगरपालिका क्षेत्र में प्रतिबंध लगा दिया गया था, जो चिकित्सा आपात परीस्थिति, रिश्तेदारों की मृत्यु से संबंधित आपात स्थिति और उड़ानों द्वारा प्रदेश में प्रवेश करने या छोड़ने पर प्रतिबंध लगाते थे.  आदेश में बोला गया है कि जरुरी वस्तुओं के साथ कार्य करने वाली दुकानों को शाम पांच बजे तक खोलने की परमिशन है, जो जिला उपायुक्त और स्थानीय लेवल के कार्य बलों द्वारा बनाई गई है और अन्य इलाकों से जरुरी वस्तुओं के आयात की परमिशन होगी.  
 

जापान की ओलंपिक मंत्री सेको हाशिमोतो बोली- 'किसी भी कीमत पर होना चाहिए ओलंपिक'

अवैध तरीके से बॉर्डर क्रॉस कर रही थी बांग्लादेशी युवती, BSF ने पकड़ा

इंदौर में मॉल की तीसरी मंजिल से युवती ने लगाई छलांग, दो दिन पहले हुई थी पति की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -