'कोरोनामुक्त' होने की दिशा में बढ़ रहा मिजोरम, बीते 24 घंटों में नहीं मिला एक भी नया केस
'कोरोनामुक्त' होने की दिशा में बढ़ रहा मिजोरम, बीते 24 घंटों में नहीं मिला एक भी नया केस
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश में 16 जनवरी यानी कल से कोरोना के टीकाकरण अभियान के तौर पर बड़ी लड़ाई शुरू होने जा रही है, किन्तु इससे पहले ही भारत के मिजोरम राज्य से राहत भरी खबर आ रही है। मिजोरम में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है। 

मिजोरम सरकार की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस का कोई मामला रिपोर्ट नहीं हुआ। फिलहाल राज्य में कोरोना के कुल 96 सक्रीय मामले हैं। अभी तक मिजोरम में कोरोना के 4310 मामले सामने आए हैं, इनमें से 9 लोगों की जान गई है। गत वर्ष अक्टूबर में मिजोरम में कोरोना वायरस से पहली मौत होने का मामला प्रकाश में आया था, जब 62 वर्षीय एक व्यक्ति कोरोना से जंग हार गया था। हालांकि, इस शख्स को पहले से ही स्वास्थ्य संबंधी कई दिक्कतें थीं। 

मिजोरम में कोरोना वायरस का पहला केस गत वर्ष 24 मार्च को सामने आया था। मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री थी। 52 साल के यह पादरी नीदरलैंड से लौटे थे। उपचार के बाद उन्हें अस्पताल से 45 दिन बाद छुट्टी दे दी गई थी। मार्च के बाद यहां दूसरा मामला 1 जून को सामने आया था, जब 12 लोग कोरोना से संक्रमित मिले थे। स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, मिजोरम को कोरोना टीकाकरण के पहले चरण के लिए 18 हजार 500 टीके मिलेंगे। इनमें से 14 हजार 421 टीके स्वास्थ्य कर्मियों को दिए जाने का प्लान है। 

आईसीआरए रेटिंग ने कहा- वित्त वर्ष 2022 में आईटी की आय बढ़कर होगी 9 गुना

फिच ने कहा- प्रारंभिक खुशहाली लौटने के बाद भारत की मध्यम अवधि की वृद्धि 6.5 प्रतिशत हुई सुस्त

विश्व स्वर्ण परिषद ने कहा- उपभोक्ता सोने की मांग को बढ़ावा देने के लिए...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -