विश्व स्वर्ण परिषद ने कहा- उपभोक्ता सोने की मांग को बढ़ावा देने के लिए...
विश्व स्वर्ण परिषद ने कहा- उपभोक्ता सोने की मांग को बढ़ावा देने के लिए...
Share:

विश्व स्वर्ण परिषद (डब्ल्यूजीसी) ने गुरुवार को कहा कि 2021 में सोने के निवेश का समर्थन किया जाएगा, जबकि नवजात आर्थिक सुधार से सोने की खपत को फायदा होना चाहिए।

नवंबर में धनतेरस पर्व के बारे में प्रारंभिक आंकड़े बताते हैं कि आभूषणों की मांग औसत से कम थी, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार यह पिछले साल की दूसरी तिमाही (अप्रैल-जून 2020) में कम हुई थी। 'गोल्ड आउटलुक 2021- आर्थिक सुधार और कम ब्याज दरों ने टोन निर्धारित किया' शीर्षक वाली रिपोर्ट में यह भी कहा, हालांकि वैश्विक आर्थिक वृद्धि कुछ समय के लिए अपनी पूर्ण क्षमता के सापेक्ष एनीमिक रहने की संभावना है, मध्य अगस्त के बाद से सोने की अधिक स्थिर कीमत प्रदर्शन उपभोक्ताओं के लिए अवसरों की खरीद को बढ़ावा दे सकता है।

इसने कहा कि आर्थिक सुधार की संभावना चीन जैसे देशों में महसूस की जा सकती है, जिसे 2020 की शुरुआत में भारी नुकसान का सामना करना पड़ा, इससे पहले कि महामारी का प्रसार कई पश्चिमी देशों की तुलना में अधिक प्रभावी ढंग से नियंत्रित हो। हालांकि, वैश्विक अर्थव्यवस्था ऐतिहासिक रूप से उच्च स्तर पर संभावित और सोने की कीमतों से नीचे चल रही है, उपभोक्ता मांग अन्य क्षेत्रों में कमतर रह सकती है। वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल के प्रबंध निदेशक (भारत) सोमसुंदरम पी आर ने कहा, "वर्ष 2020 अनिश्चितता के पैमाने और डिग्री में अभूतपूर्व निकला।

कृषि कानून के खिलाफ आज सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस, दिल्ली में राहुल करेंगे प्रदर्शन का नेतृत्व

ममता को एक और झटका ! भाजपा में जा सकती हैं TMC सांसद शताब्दी रॉय

The Gods own Country को हुआ 1.5 करोड़ का नुक़सान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -