अनलॉक 5.0: महाराष्ट्र सरकार ने रेस्तरां खोलने के लिए जारी किए दिशानिर्देश
अनलॉक 5.0: महाराष्ट्र सरकार ने रेस्तरां खोलने के लिए जारी किए दिशानिर्देश
Share:

महाराष्ट्र सरकार द्वारा रेस्तरां और अन्य भोजनालयों के लिए COVID-19 सुरक्षा दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। वे 5 अक्टूबर से खुलने वाले हैं। होटल, फूड कोर्ट और रेस्तरां 5 अक्टूबर से अपनी 50% बैठने की क्षमता के साथ काम कर सकते हैं। कोरोनोवायरस लक्षण जैसे उच्च तापमान, खांसी, और ठंड को ग्राहकों के लिए प्रवेश बिंदुओं पर जांचा जाता है। अकेले ग्राहकों को अंदर प्रवेश करने की अनुमति है।

खाने के अलावा चेहरे का मास्क पहनना अनिवार्य है। ग्राहकों को सेवा की प्रतीक्षा करते समय सामाजिक गड़बड़ी का पालन करना होगा। संपर्क-अनुरेखण संबंधित गतिविधियों के लिए प्रशासनिक और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ अपने विवरण साझा करने के लिए उनके पते, फोन नंबर सहित ग्राहकों का विवरण प्राप्त किया जाना चाहिए। हैंड सेनिटाइजर्स को उपलब्ध कराया जाना चाहिए और एहतियाती उपायों जैसे कीपैड, कार्ड्स को ध्यान में रखते हुए डिजिटल मोड के माध्यम से भुगतान को प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। यदि नकद लेन-देन किया जाता है, तो दस्ताने पहनने, सिक्कों को साफ करने जैसे उचित एहतियाती उपाय किए जाने चाहिए। टॉयलेट और हैंड वॉश क्षेत्रों को बार-बार साफ और साफ किया जाना चाहिए। कैश काउंटर पर, Plexiglass या समान बाधाओं को बनाया जाना चाहिए जहां अक्सर संपर्क हो रहा है। एंट्री और एग्जिट पॉइंट अलग-अलग होने चाहिए।

वही परिसर के अंदर और आसपास सीसीटीवी कैमरों का निर्बाध कार्य सुनिश्चित किया जाना चाहिए। कच्चे या ठंडे खाद्य पदार्थों की आपूर्ति नहीं की जानी चाहिए। मेनू कार्ड में कच्चा या ठंडा भोजन नहीं होना चाहिए। केवल पके हुए खाद्य पदार्थों की अनुमति है। फर्नीचर को दैनिक आधार पर कीटाणुरहित किया जाना चाहिए। नए दिशा-निर्देशों के साथ, खाद्य उद्योग की आपूर्ति श्रृंखला खुली रहने के लिए पूरी तरह से तैयार है और व्यवसाय अपने सामान्य रूप में होने की उम्मीद है।

दिल्ली-NCR में सस्ती हुई CNG और घरेलु गैस, जानिए क्या है कीमत

15000 श्रमिकों की छंटनी करने की तैयारी में है एयरबस

अमेरिका में वापस पटरी पर लौट रही है अर्थव्यवस्था

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -