'मिशन शक्ति' अभियान: पांच छात्राओं को बनाया गया थानों का 'प्रभारी'
'मिशन शक्ति' अभियान: पांच छात्राओं को बनाया गया थानों का 'प्रभारी'
Share:

पुलिस के कामकाज के बारे में किशोरों को अवगत कराने के लिए, 'मिशन शक्ति' अभियान के तहत पांच छात्राओं को एक दिन के लिए बहराइच में "प्रभारी" लगाया गया, पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्रा ने सोमवार को बताया। गजाधर इलाके के 10 वीं कक्षा के छात्र आंचल को रविवार को फखरपुर पुलिस स्टेशन की जिम्मेदारी दी गई थी। इसी तरह 12 वीं कक्षा की छात्रा मानसी तिवारी को खैरीघाट थाने का प्रभार दिया गया। एसपी ने कहा कि लड़कियों को पुलिस बल के कामकाज से अवगत कराने के लिए पहल की गई थी और साथ ही साथ युवा मन से पुलिस का डर दूर करें।

एसपी ने कहा कि कक्षा 11 की उमा सिंह कक्षा 10 की एरा फातिमा और कक्षा 10 की तनिष्का सिंह सहित सभी पांच लड़कियों ने स्थानीय लोगों की शिकायतों का समाधान किया। पांच लड़कियों में से एक अंचल भी दो भाइयों के बीच विवाद को सुलझाने के लिए पुलिसकर्मियों के साथ दुजईपुरा गांव गई।

हाल ही में यहां एक कार्यक्रम के दौरान जिले की मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) कविता मीणा ने कहा था कि छात्राओं को एक दिन के लिए पुलिस की ड्यूटी दी जाएगी ताकि उन्हें काम के साथ-साथ जिम्मेदारी और गरिमा को समझने में मदद मिल सके। उसने कहा था कि अवसर उन्हें निर्णय लेने की क्षमता से भी अवगत कराएगा और उन्हें जीवन में अपने लक्ष्य निर्धारित करने और समर्पण के साथ काम करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

किसान आंदोलन पर बोले पीएम मोदी- गंगाजल जैसी पवित्र नियत से हो रहा काम, आशंकित ना हो किसान

काशी को पीएम मोदी ने दिया 6 लेन हाईवे का तोहफा, कहा- कुंभ के दौरान मिलेगा इसका लाभ

केजरीवाल पर भाजपा नेता अमित मालवीय का वार, कहा- दिल्ली को बर्बाद करने का मौका ढूंढ रहे CM

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -