मिस वर्ल्ड बनाती थी सेनिटरी पैड
मिस वर्ल्ड बनाती थी सेनिटरी पैड
Share:

अक्षय कुमार की हाल ही में रिलीज हुई 'पैडमैन' फिल्म के विषय के कारण चर्चा में है. फिल्म सस्ते और सुरक्षित सेनिटरी पैड और पीरियड्स के ऊपर है, जिसमें अक्षय कुमार महिलाओं और लड़कियों को जागरूक करते नजर आ रहे है. ऐसे में अक्षय के साथ देश-विदेश के अन्य सेलिब्रिटी भी इस जागरूकता अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे है. ऐसे में अब मिल रही खबर के मुताबिक मिस वर्ल्ड 2017 भी इस मुहीम का हिस्सा बन चुकी है. 

आपको बता दें, मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर भी पीरियड्स को लेकर देशभर में जागरूकता लाने का काम कर रही हैं. बड़ी बात यह हैं कि, वो ऐसा अकेले नहीं कर रही बल्कि मिस वर्ल्ड 2016 स्टेफनी डेल भी इस काम में पूरी तरह उनका साथ दे रही हैं. इसके साथ ही इन दोनों के साथ छह मिस वर्ल्ड कॉन्टिनेंटल विजेता भी इस काम में उनका सहयोग कर रही हैं. पीरिड्स के दौरान स्वच्छता को लेकर मानुषी मिस वर्ल्ड बनने से काफी पहले से जागरूकता फैलाना चाहती थीं. देशभर में करीब 70 प्रतिशत महिलाएं आज भी पीरिड्स के दौरान पुराने कपड़े, प्लास्टिक, मिट्टी और राख जैसी चीजों का इस्तेमाल करती हैं.

मिस वर्ल्ड पीजेंट के ब्यूटी विद ए पर्पज कॉम्पिटिशन के दौरान मानुषी ने 'शक्ति' प्रोजेक्ट प्रजेंट किया था और साथ ही मानुषी इसकी विजेता भी रही थीं. इस दौरान मानुषी ने पैड्स भी बनाए थे. मानुषी छिल्लर और मिस वर्ल्ड संस्था ने आकार इनोवेशंस के साथ हाथ मिलाया है. आकार इनोवेशंस एक ऐसी संस्था है जो बहुत ही सस्ते पैड्स का निर्माण करती है. इस संस्था को कई पुरस्कार भी मिल चुके हैं.

इस सेलिब्रिटी के कहने पर, नजदीक आये रणबीर-आलिया

23 फरवरी को फिर जलवा बिखेरेंगे बजरंगी भाईजान

'पैडमैन' के विषय पर पहले भी बन चुकी है यह फिल्में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -