Sheynnis Palacios बनी मिस यूनिवर्स 2023, थाईलैंड की एन्टोनिया पोर्सिल्ड रहीं उपविजेता
Sheynnis Palacios बनी मिस यूनिवर्स 2023, थाईलैंड की एन्टोनिया पोर्सिल्ड रहीं उपविजेता
Share:

नई दिल्ली: मिस निकारागुआ Sheynnis Palacios को मिस यूनिवर्स 2023 की विजेता चुना गया है, जो प्रतिष्ठित प्रतियोगिता का 72वां संस्करण है। 90 देशों के प्रतियोगियों की इस कड़ी प्रतियोगिता में थाईलैंड की एन्टोनिया पोर्सिल्ड उपविजेता रही और ऑस्ट्रेलिया की मोरया विल्सन ने तीसरा स्थान हासिल किया। मौजूदा मिस यूनिवर्स 2022, संयुक्त राज्य अमेरिका की आर'बोनी गेब्रियल ने उत्साहपूर्वक दर्शकों को मंच पर लाइव अपना ताज सौंपा।

मिस यूनिवर्स 2023 प्रतियोगियों से पूछा गया अंतिम प्रश्न था, "यदि आप एक वर्ष तक किसी अन्य महिला के स्थान पर रह सकते हैं, तो आप किसे चुनेंगे और क्यों?" मिस निकारागुआ ने नारीवाद की अग्रणी और महिलाओं के अधिकारों की वकालत करने वाली मैरी वोलस्टोनक्राफ्ट को चुना।

दुनिया भर से कुल 84 महिलाओं ने मिस यूनिवर्स मंच की शोभा बढ़ाई और इस साल की प्रतियोगिता विकास और समावेशिता के विषयों पर केंद्रित थी। दो विवाहित माताएँ, कोलंबिया की मारिया कैमिला एवेला मोंटेनेज़ और ग्वाटेमाला की मिशेल कोहन, प्रतिस्पर्धा करने वाली पहली प्रतियोगी थीं। प्रतियोगिता में पहली प्लस-साइज़ मॉडल के रूप में इतिहास रचते हुए, मिस नेपाल जेन दीपिका गैरेट ने ध्यान आकर्षित किया।

अत्यधिक प्रतिस्पर्धी प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए श्वेता शारदा ने शीर्ष 20 में जगह बनाई। पाकिस्तान की एरिका रॉबिन ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर डेब्यू किया। 72वां मिस यूनिवर्स कार्यक्रम अल साल्वाडोर के जोस एडोल्फ़ो पिनेडा एरिना में हुआ। 12 बार ग्रैमी विजेता जॉन लीजेंड ने वैश्विक दर्शकों के लिए प्रदर्शन के साथ मंच की शोभा बढ़ाई। यह कार्यक्रम पूर्व मिस यूनिवर्स जेनी माई और ओलिविया कल्पो के साथ मारिया मेननोस द्वारा प्रस्तुत किया गया था।

मिस यूनिवर्स 2023 प्रतियोगिता का मिस यूनिवर्स के यूट्यूब चैनल और उसके एक्स अकाउंट पर शनिवार, 18 नवंबर को सुबह 6:30 बजे भारतीय मानक समय और रात 8 बजे पूर्वी समय/शाम 5 बजे प्रशांत समय पर सीधा प्रसारण किया गया।

फिल्म धूम का निर्देशन करने वाले संजय गढ़वी का 56 साल की उम्र में निधन, बॉलीवुड में दौड़ी शोक लहर

टीम इंडिया ने जीता वर्ल्ड कप तो 100 करोड़ रुपये बांटेगी ये स्टार्टअप कंपनी

वर्ल्ड कप फाइनल से पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा भव्य एयर शो, ड्रिंक्स ब्रेक में होगी जबरदस्त म्यूजिक प्रस्तुति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -