टीम इंडिया ने जीता वर्ल्ड कप तो 100 करोड़ रुपये बांटेगी ये स्टार्टअप कंपनी
टीम इंडिया ने जीता वर्ल्ड कप तो 100 करोड़ रुपये बांटेगी ये स्टार्टअप कंपनी
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में पहुंच चुकी है जहां उसकी 5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के साथ खिताबी भिड़ंत होने जा रही है। भारतीय टीम 12 वर्ष पूर्व अपनी ही धरती पर श्रीलंका को MS धोनी की कप्तानी में पटखनी देकर दूसरी बार वर्ल्ड विजेता बनी थी। धोनी ने करिश्माई छक्का जड़कर भारतीय टीम को 28 वर्ष पश्चात् वर्ल्ड चैंपियन बना दिया था। ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया तीसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के मुहाने पर खड़ी है। मौजूदा वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अबतक अजेय है तथा 10 मैच में से 10 में जीत के साथ फाइनल में पहुंची है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट प्रेमियों का उत्साह चरम पर है।

हर कोई अपने अपने तरीके से भारतीय टीम का उत्साहवर्धन करने में जुटा है। ऐसे में एक एस्ट्रो स्टार्टअप कंपनी एस्ट्रोटॉक के फाउंडर और CEO पुनीत गुप्ता ने भारतीय टीम की वर्ल्ड कप जीत से जुड़ा एक बड़ी घोषणा कर दी  है। पुनीत गुप्ता ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखी है जिसमें उन्होंने वर्ष 2011 में भारतीय टीम के वर्ल्ड चैंपियन बनने की अपनी यादों को साझा किया है। इसी पोस्ट में उन्होंने एस्ट्रोटॉक के यूजर्स से एक बड़ा वादा भी कर दिया। पुनीत गुप्ता ने कहा है कि यदि भारतीय टीम इस बार वर्ल्ड कप जीतने में सफल होती है तो उनकी कंपनी एस्ट्रोटॉक 100 करोड़ रुपये अपने यूजर्स को बांटेगी।

पुनीत ने अपनी वर्ष 2011 की विश्व विजय की यादों को ताजा करते हुए कहा, पिछली बार जब भारत ने वर्ष 2011 में वर्ल्ड कप जीता था तब मैं कॉलेज में पढ़ रहा था। वो दिन मेरे जीवन के सर्वाधिक खुशी वाले दिनों में से एक था। मैंने वो मैच अपने दोस्तों के साथ कॉलेज के करीब एक ऑडीटोरियम में देखा था। पूरे दिन हम सभी बेहद तनाव में थे। उस दिन से पहले पूरी रात हम मैच और रणनीति के बारे में चर्चा करते रहे तथा अच्छी प्रकार सो नहीं सके। पुनीत ने टीम की जीत के पल के रोमांच को शेयर करते हुए कहा, लेकिन जैसे ही हमने मैच जीता लंबे वक़्त तक मेरे रोंगटे खड़े हो गए। मैंने अपने सभी दोस्तों को गले लगा लिया। हम मोटर सायकल से चंड़ीगढ़ का चक्कर लगाने निकल पड़े और हर चौराहे पर अनजान लोगों के साथ भांगड़ा किया। उस समय जिससे भी हम मिले उसे गले लगा लिया।

टीम इंडिया के दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के पल को जीवन का सबसे खुशी वाला दिन करार देते हुए पुनीत ने कहा, यह सचमुच मेरे जीवन का सबसे खुशी वाला दिन था। बीती रात मैं सोच रहा कि जीत के पश्चात् मैं क्या करूंगा। पिछली बार मेरे कुछ दोस्त थे जिनके साथ मैं अपनी खुशी साझा कर सकता था मगर इस बार बहुत सारे एस्ट्रोटॉक यूजर्स हैं जो हमारे लिए दोस्त जैसे हैं तो मुझे अपनी खुशी उनके साथ शेयर करने के लिए कुछ करना चाहिए। उन्होंने आखिर में 100 करोड़ रुपये उपयोगकर्ताओं को बांटने की घोषणा करते हुए कहा, 'आज प्रातः मैंने अपनी फाइनेंस टीम के साथ चर्चा की। यदि भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीतती है तो उनके वॉलेट में 100 करोड़ रुपये बांटने को कहा है। आईए भारतीय टीम की जीत की प्रार्थना करें और उनका उत्साहवर्धन करें।'

'नेतन्याहू को बिना मुक़दमे के गोली मार दो, जो हमास को आतंकी कहे उसे..', कांग्रेस सांसद के बिगड़े बोल, पार्टी ने भी किया है 'गाज़ा' का समर्थन !

आदित्य ठाकरे के खिलाफ दर्ज हुई FIR, जानिए क्या है मामला?

इस बार भी 'झागभरी यमुना' में ही करना होगी छठ पूजा, केजरीवाल सरकार का दावा हुआ फेल, कहा था- दो दिन में साफ कर देंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -