फिल्म धूम का निर्देशन करने वाले संजय गढ़वी का 56 साल की उम्र में निधन, बॉलीवुड में दौड़ी शोक लहर
फिल्म धूम का निर्देशन करने वाले संजय गढ़वी का 56 साल की उम्र में निधन, बॉलीवुड में दौड़ी शोक लहर
Share:

मुंबई: प्रशंसित फिल्म निर्माता संजय गढ़वी, जो 'धूम' और 'धूम 2' जैसी ब्लॉकबस्टर हिट फिल्मों का निर्देशन करने के लिए जाने जाते हैं, का रविवार, 19 नवंबर को 56 वर्ष की आयु में दुखद निधन हो गया। सूत्रों से पता चला है कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। गढ़वी, जो 22 नवंबर को अपना 57वां जन्मदिन मनाने वाले थे, उनके परिवार में उनकी पत्नी जीना और दो बेटियां हैं।

भारतीय सिनेमा में गढ़वी के उल्लेखनीय योगदान में 'मेरे यार की शादी है' और इमरान खान अभिनीत 'किडनैप' जैसी फिल्मों का निर्देशन भी शामिल है। 2012 में, उन्होंने 'अजब गज़ब लव' का निर्देशन किया, उसके बाद 2020 में 'ऑपरेशन परिंदे' का निर्देशन किया।

फिल्म निर्माता ने 2000 में 'तेरे लिए' के ​​साथ अपने निर्देशन की शुरुआत की, और किसी का ध्यान नहीं जाने के बावजूद, इसने उद्योग में उनकी यात्रा की शुरुआत की। गढ़वी को 2004 में एक्शन थ्रिलर 'धूम' से व्यापक पहचान मिली, एक ऐसी फिल्म जिसने बॉलीवुड पर एक अमिट छाप छोड़ी।

गढ़वी के आकस्मिक निधन की खबर से फिल्म जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। फिल्म निर्माता कुणाल कोहली ने सोशल मीडिया पर अपना दुख व्यक्त करते हुए कहा, "यह चौंकाने से परे है। #संजयगढ़वी आरआईपी ने कभी नहीं सोचा था कि मुझे आपका मृत्युलेख लिखना पड़ेगा। वाईआरएफ में कई वर्षों तक एक कार्यालय साझा किया, लंच डब्बे, चर्चाएं। आपकी याद आएगी मेरी" मित्र। इसे स्वीकार करना बहुत कठिन है।"

यशराज फिल्म्स, जहां गढ़वी ने एक पेशेवर इतिहास साझा किया, ने एक फोटो साझा करके दिवंगत निर्देशक को श्रद्धांजलि दी और व्यक्त किया, "स्क्रीन पर उन्होंने जो जादू बनाया वह हमेशा संजोया जाएगा। उनकी आत्मा को शांति मिले। #संजय गढ़वी।" संजय गढ़वी के असामयिक निधन से भारतीय फिल्म उद्योग में एक खालीपन आ गया है और बॉलीवुड में उनके योगदान को सम्मानपूर्वक याद किया जाएगा।

टीम इंडिया ने जीता वर्ल्ड कप तो 100 करोड़ रुपये बांटेगी ये स्टार्टअप कंपनी

वर्ल्ड कप फाइनल से पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा भव्य एयर शो, ड्रिंक्स ब्रेक में होगी जबरदस्त म्यूजिक प्रस्तुति

बुर्ज खलीफा पर छाया 'एनिमल', देखकर रणबीर कपूर करने लगे ये हरकत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -