कोरोना टीके का चमत्कार! वैक्सीनेशन के 1 घंटे बाद ही ठीक हुआ शख्स का लकवा
कोरोना टीके का चमत्कार! वैक्सीनेशन के 1 घंटे बाद ही ठीक हुआ शख्स का लकवा
Share:

भोपाल: कोरोना को नियंत्रित करने के लिए देश में तेजी से टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है वही इस बीच कोरोना टीके को लेकर जहां कई प्रकार की भ्रांतियां फैली हुई हैं, वहीं मध्य प्रदेश में एक ऐसा केस सामने आया है, जहां वैक्सीन लगवाने के पश्चात् व्यक्ति की गंभीर बीमारी ठीक हो गई। इस व्यक्ति का दावा है कि वो बीते कई माहों से पैरालिसिस जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहा था, कई स्थान का उपचार कराया, मगर कोई लाभ नहीं प्राप्त हुआ था।

एमपी के राजगढ़ जिले के सारंगपुर निवासी अब्दुल मजीद खान ने प्रातः 10:30 बजे कोरोना वैक्सीन लगवाई। उनका कहना है कि वे बीते छह-सात महीने से पैरालिसिस से जूझ रहे थे। पैरालिसिस का प्रभाव उनके मुंह पर भी था, वे सही से बोल भी नहीं पा रहे थे। मजीद खान ने कहा कि कोरोना वैक्सीन लगवाने के केवल आधा घंटे में ही उनका ये रोग ठीक हो गया। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के कुछ समय पश्चात् ही उनके लकवाग्रस्त अंगों में हलचल आरम्भ हो गई। जो अंग सुन्न थे, उन अंगों ने काम करना आरम्भ कर दिया।

टीकाकरण को माजिद खान खुद के लिए वरदान मान रहे हैं। उन्होंने कहा कि कई चिकित्सक उनके इस रोग को लेकर जवाब दे चुके थे। वे भी बहुत परेशान थे। अब इस रोग से स्वस्थ होने के पश्चात् वे लोगों से टीएककरण की अपील कर रहे हैं। मजीद खान ने कहा कि उन्हें वैक्सीन लगवाने के पश्चात् 75 फीसद तक आराम मिला है। उन्होंने कहा कि पैरालिसिस की वजह से उन्हें बोलने में बहुत दिक्कत हो रही थी, मगर अब वे सही तरीक से बोल भी पा रहे हैं। राजगढ़ जिला चिकित्सालय के डॉ। सुधीर कलावत का कहना है कि माजिद खान को कोविशील्ड वैक्सीन लगाई गई थी। 

कोरोना के कम होते संक्रमण के बीच बंद हुआ सबसे बड़ा श्मशान घाट, जानिए क्यों?

यहां पर है बच्चों की फैक्ट्री, 40-42 लाख रुपये में पाए अपना पसंदीदा बच्चा

शर्मशार! सौतेले बाप ने पति बनकर बेटी के साथ किया गलत काम, गुस्साई लड़की ने उतारा मौत के घाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -