यहां पर है बच्चों की फैक्ट्री, 40-42 लाख रुपये में पाए अपना पसंदीदा बच्चा
यहां पर है बच्चों की फैक्ट्री, 40-42 लाख रुपये में पाए अपना पसंदीदा बच्चा
Share:

अक्सर मां बनना प्रत्येक महिला के लिए सबसे सुखद अनुभव होता है मगर कई बार शरीर में समस्याओं के कारण कई महिलाएं मां नहीं बन पातीं। ऐसे में मातृत्व का सुख लेने के लिए ऐसी महिलाएं सरोगेसी का सहारा लेती हैं। भारत में इस पर प्रतिबंध है यही कारण है कि माता-पिता बनने की ख्वाहिश रखने वाले ऐसे जोड़े कई देशों से यूक्रेन का रुख करते हैं जहां बच्चों की फैक्ट्री चलाई जाती है। इसका अर्थ ये हुआ कि य्रूकेन में सरोगेसी को कानूनी मान्यता प्राप्त हुई जिससे प्रत्येक वर्ष हजारों जोड़े संतान प्राप्त करते हैं।

दरअसल, रूस से सटा हुआ यूक्रेन वैसे तो अपनी सुंदरता के लिए जाना जाता है मगर अब वो सरोगेसी के माध्यम से बच्चा पैदा करने की फैक्ट्रियां चलाने के लिए आहिस्ता-आहिस्ता पुरे विश्व में चर्चित हो चुका है। हालांकि इस खूबसूरत देश की बदसूरत सच्चाई ये है कि वहां सरोगेट मदर को किसी जानवर की प्रकार रखा तथा काम लिया जाता है।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन में कोई भी जोड़ा जो स्वयं से संतान पैदा करने के काबिल नहीं है वो 40 से 42 लाख रुपये खर्च कर बच्चे का सौदा कर सकता है तथा कुछ ही माहों में अपने बच्चों को लेकर वहां से जा सकता है। इस पूरे काम को वहां इतने पेशेवर तरीके से अंजाम दिया जाता है कि इसकी सर्विस लेने वाले को पता ही नहीं चलता कि जिस महिला के माध्यम से उन्हें संतान सुख प्राप्त हुआ उन्होंने किन हालातों में उनके बच्चे को पैदा किया है।

शर्मशार! सौतेले बाप ने पति बनकर बेटी के साथ किया गलत काम, गुस्साई लड़की ने उतारा मौत के घाट

बड़ी बहन को छेड़ रहे थे मनचले, छोटी बहन ने आते ही किया ऐसा काम की लोग हो गए हैरान

KRK नहीं आ रहा है अपनी हरकतों से बाज, अब कंगना की फिल्मों को लेकर बोल डाली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -