नाबालिग लड़कियों को जुवेनाइल होम के बजाय भेजा जेल
नाबालिग लड़कियों को जुवेनाइल होम के बजाय भेजा जेल
Share:

मुजफ्फरनगर. यूपी के मुजफ्फरनगर में पुलिस ने गोहत्या के आरोप में दो नाबालिग लड़कियों को गिरफ्तार कर जूवेनाइल होम की जगह जेल भेज दिया. इन लड़कियों की उम्र 12 और 16 साल है. इस मामले में दोनों लड़कियों की मां और छह अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है.

अदालत में पेशी के दौरान पुलिस ने इन दोनों लड़कियों को बतौर वयस्क पेश किया, जबकि लड़कियों के आधार कार्ड पर जन्म का साल 2001 और 2005 दर्ज है. दरअसल शुक्रवार शाम को ही पुलिस ने सभी 9 आरोपियों को स्थानीय अदालत में पेश कर उन्हें वयस्क बताते हुए पुलिस हिरासत में ले लिया. 

कानून के मुताबिक नाबालिग लड़कियों को जूवेनाइल जस्टिस बोर्ड के आगे पेश कर जूवेनाइल होम में रखा जाना चाहिए था, लेकिन पुलिस ने उन्हें जेल भेज दिया. एसएसपी अजय यादव ने बताया कि वह खुद मामले को देख रहे हैं. जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. लेकिन उन्होंने नाबालिग लड़कियों के सवाल पर कुछ भी कहने से मना कर दिया.

पुलिस ने दावा किया है कि उन्होंने आरोपियों के पास से 10 क्विंटल गौमांस बरामद किया और उनके घर से बूचड़खाने का सामान भी मिला. इस दौरान लड़कियों के पिता सहित चार आरोपी मौके से फरार हो गए. गिरफ्तारी का पता लाग्ने पर भारी संख्या में लोगों ने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पूछा कि पुलिस ने आरोपियों की जगह बच्चियों और आरोपी की पत्नी को क्यों गिरफ्तार किया? 

अपनी हिफाज़त खुद करने का समय आ गया है - ओवैसी 

नए साल के जश्न में यहां सुरक्षित रहेंगी महिलाएं

मैनचेस्टर की 12 मंज़िला इमारत में भीषण आग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -