मंत्री उषा ठाकुर ने 'महाकाल लोक' के लोकार्पण समारोह को लेकर की विस्तृत चर्चा
मंत्री उषा ठाकुर ने 'महाकाल लोक' के लोकार्पण समारोह को लेकर की विस्तृत चर्चा
Share:

उज्जैन/ब्यूरो। पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह से सौजन्य भेंट कर 'महाकाल लोक' लोकार्पण समारोह की तैयारियों को लेकर विस्तृत चर्चा की।  आपको बता दे की 'महाकाल लोक' लोकार्पण समारोह में पीएम मोदी शिरकत करने वाले है। जिसके चलते शिवराज कैबिनेट के सभी मंत्री तय्यारियों में जुट गए है।  सीएम शिवराज खुद इस पुरे आयोजन की मॉनिटरिंग कर रहे है और नियमित अधिकारियों की बैठक ले रहे है। 

वही पीएम मोदी के उज्जैन दौरे से पहले पुलिस अलर्ट मोड पर है। साथ ही इंदौर एयरपोर्ट के आसपास के कई इलाकों को अलर्ट पर रखा गया है। वहीं, सुरक्षा संबंधी कई अन्य निर्देश भी जारी किए गए हैं।  जिसके चलते प्रधानमंत्री की सुरक्षा में मप्र पुलिस के 104 इंस्पेक्टर और 383 सब इंस्पेक्टर और एएसआइ की तैनाती की गई है। इनमें 6 महिला इंस्पेक्टर, 43 सब इंस्पेक्टर और एएसआइ, 156 प्रधान आरक्षक और 323 आरक्षक भी शामिल हैं। 

साथ ही 11 अक्टूबर को महाकाल लोक कॉरिडोर का लोकर्पण समारोह भव्यता के साथ होगा। इंदौर के 96 बड़े मंदिरों सहित जिले के 1 हजार से ज्यादा मंदिरों में लोकार्पण दिवस पर आयोजन होंगे। इन मंदिरों में स्क्रीन लगाकर प्रसारण दिखाया जाएगा। धार्मिक आयोजन भी होंगे। जिले से प्रशासन 250 बसों में 10 हजार भक्तगणों को उज्जैन भेजने की तैयारी कर रहा है। ये भक्तगण अपने-अपने गांव-नगर के प्रसिद्ध जल स्रोतों से जल ले जाएंगे, जिसे रूद्र सागर में अर्पित करेंगे।

पशुहानि होने पर मुआवज़ा देगी यूपी सरकार, सीएम योगी ने जिलाधिकारियों को दिए आदेश

'मेरे प्राइवेट पार्ट के साथ...', शाहरुख खान के खिलाफ रोते-रोते बोली 8 वर्षीय मासूम

अपने गानों से हर किसी को दीवाना बना लेते है निक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -