मंत्री नंद गोपाल नंदी को हुई 1 साल की जेल, जानिए पूरा मामला
मंत्री नंद गोपाल नंदी को हुई 1 साल की जेल, जानिए पूरा मामला
Share:

लखनऊ: योगी सरकार में मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी को एमपी एमएलए अदालत से बड़ा झटका लगा है। 2014 लोकसभा चुनाव से संबंधित एक मामले में उन्हें अपराधी पाया गया है तथा एक वर्ष की सजा सुनाई गई है। उन पर दस हजार रुपये का जुर्माना भी लग गया है। आईपीसी की धारा 147 एवं 323 में उन्हें अपराधी पाया गया है। 

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव के चलते नंदी पर इल्जाम लगा था कि उनके समर्थकों द्वारा तत्कालीन समाजवादी पार्टी सांसद रेवती रमण सिंह की जनसभा में हमला करवाया गया। समाजवादी पार्टी समर्थकों को लेकर जातिसूचक शब्दों का भी उपयोग हुआ। आरोप ये भी लगा कि समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं की रैली के चलते पिटाई गई जिसमें कई चोटिल हो गए। उस वक़्त नंदी कांग्रेस पार्टी में थे और उनके खिलाफ समाजवादी पार्टी ने थाने में शिकायत भी दर्ज करवाई थी। अब उसी मामले में 9 साल पश्चात् नंदी दोषी पाए गए हैं। उन्हें एक वर्ष की सजा सुनाई गई है। दस हजार रुपये का जुर्माना भी लगा है। इस मामले में समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता वेंकटरमण शुक्ला ने नंदी के विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाई थी।

वैसे यहां ये जानना आवश्यक है कि एक वर्ष की सजा के बाद भी नंदी की विधानसभा की सदस्यता रद्द नहीं होगी। सदस्यता रद्द होने के लिए दो या फिर उससे अधिक वर्ष की सजा होनी चाहिए। मगर यहां क्योंकि एमपी एमएलए अदालत ने एक वर्ष की सजा की घोषणा की है, ऐसे में इस डिपार्टमेंट में नंदी को थोड़ी राहत है। अभी तक अदालत के इस आदेश पर नंदी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। भाजपा ने भी मामले पर चुप्पी साध रखी है।

राम रहीम के पैरोल विवाद पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा का आया बड़ा बयान

छटनी होते ही डाउन हुआ MICROSOFT हर कोई कर रहा शिकायत

इस राज्य में बनेगा भारत का सबसे बड़ा 'परीक्षा भवन', जानिए खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -