ट्रम्प सरकार के इस महीने 20 मिलियन टीकाकरणों के लक्ष्य पर संदेह
ट्रम्प सरकार के इस महीने 20 मिलियन टीकाकरणों के लक्ष्य पर संदेह
Share:

कोरोना टीकों की मिलियन खुराक अमेरिका के अस्पतालों और अन्य जगहों पर अप्रयुक्त रहती है, एक सप्ताह के बाद देश बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान में प्रवेश करता है, जिससे ट्रम्प सरकार का लक्ष्य इस महीने 20 मिलियन टीकाकरणों का संदेह है। बुधवार की सुबह तक, Pfizer-BioNTech कोरोना वैक्सीन के केवल 1 मिलियन शॉट्स को प्रशासित किया गया था, पिछले सप्ताह भेजे गए पहले शिपमेंट का लगभग एक तिहाई था।

यूएसएस सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के अनुसार, मॉडर्ना सहित, टीकों की 9.5 मिलियन से अधिक खुराकें अब राज्यों को भेज दी गई हैं। अस्पतालों ने पहले से ही मॉडर्ना के वैक्सीन को देना शुरू कर दिया है, सीडीसी ने अभी तक यह नहीं बताया है कि डेटा और विशेषज्ञों के संदेह में फाइजर और मॉडर्न दोनों टीकों के दिए गए शॉट्स की रिपोर्टिंग में कोई कमी हो सकती है। पहले हफ्ते में, केवल 614,000 शॉट्स दिए गए थे, हालांकि लगभग 2.9 मिलियन शिप किए गए थे। मुख्य रूप से विभिन्न कारकों के कारण रिपोर्ट में देरी हुई है, अस्पतालों ने टीकाकरण क्लीनिक चलाने के लिए कर्मचारियों को खोजने, और टीकाकरण से पहले और बाद दोनों में उचित सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए उपयोग के लिए पहले से जमे हुए शॉट्स तैयार करने के लिए नेविगेट किया। कुछ ने कहा कि पहले दिन केवल 100 शॉट दिए गए थे।

सरकार ने 2020 के अंत तक 20 मिलियन का लक्ष्य निर्धारित किया, जिसका अर्थ है कि लगभग 19 मिलियन शॉट्स देने के लिए नौ दिन या क्रिसमस दिवस पर एक दिन में 2 मिलियन से अधिक लोगों ने टीकाकरण किया। इस हफ्ते Pfizer BioNtech से अतिरिक्त 2 मिलियन खुराक और मॉडर्ना से 5 .9 मिलियन खुराक जोड़े जाने हैं। यूएस ऑपरेशन वॉर स्पीड के मुख्य सलाहकार डॉ। मोन्सेप सलोई ने बुधवार को एक प्रेस कॉल में कहा, "हम जो प्रतिबद्धता बना सकते हैं, वह है वैक्सीन की खुराक उपलब्ध कराना।" 

मॉडर्ना वैक्सीन का दावा, नए कोरोना से करेगा सुरक्षित

चीन ने नए कोरोनावायरस के कारण रोकी ब्रिटेन की उड़ानें

डैनियल पर्ल मामला: पाक अदालत ने दिया आतंकवादी उमर शेख की रिहाई का आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -