गुजरात में दूध उत्पादन पर भी बाढ़ का कहर,एक लाख मवेशियों की मौत
गुजरात में दूध उत्पादन पर भी बाढ़ का कहर,एक लाख मवेशियों की मौत
Share:

नई दिल्ली : देशभर में बारिश से हाल बेहाल हैं। हालात ये हैं कि कई जगह बारिश से सड़क संपर्क टूट गया है तो दूसरी ओर भूस्खलन से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। मामले में यह बात सामने आ रही है कि गुजरात में हुई जोरदार बारिश से लगभग 70 लोगों की मौत हो चुकी है तो दूसरी ओर बनासकंठा जिले की डेयरी इंडस्ट्री को जमकर नुकसान हुआ है।

हालात ये हैं कि बाढ़ की जद में मवेशियों और दुधारू पशुओं के आ जाने से वे बह गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार कोमेन तुफान आ जाने से पश्चिम बंगाल और ओडिशा के विभिन्न जिलों में बाढ़ आने से जमकर तबाही मची है। बंगाल में करीब 40 लोगों की मौत हुई है इस दौरान ओडिशा में 500000 लोग प्रभावित हुए। 

मिली जानकारी के अनुसार कोमेन ने जहां पश्चिम बंगाल में जल सैलाब से तांडव मचा दिया तो दूसरी ओर गुजरात के आणंद और अन्य क्षेत्रों में जमकर नुकसान हुआ है तो दूसरी ओर अहमदाबाद में एक लाख से अधिक मवेशियों की मौत हो गई। मामले में यह जानकारी सामने आई है कि कोमेन साइक्लोन के चलते पश्चिम बंगाल और ओडिशा में विभिन्न जिलोें में बाढ़ आ गई।

अमूल जैसे ब्रांड्स के लिए प्रतिदिन 350000 लीटर दूर का उत्पादन किया जाता है जो कि बनासकंठा जिला सहकारी मिल्क प्रोड्यूसर यूनियन लिमिटेड द्वारा बारिश से दूध उत्पादन का कार्य प्रभावित होने का दावा किया गया। बारिश के चलते यह इंडस्ट्री बुरी तरह से प्रभावित हुई। तो दूसरी ओर इस क्षेत्रों में दूध का उत्पादन भी प्रभावित हो गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -