महाराष्ट्र सहित मध्यप्रदेश में किसान आंदोलन से दूध और सब्जी की भारी किल्लत
महाराष्ट्र सहित मध्यप्रदेश में किसान आंदोलन से दूध और सब्जी की भारी किल्लत
Share:

इंदौर: कर्जमुक्ति की प्रमुख मांग तथा अन्य मांगो को लेकर महाराष्ट्र सहित मध्य प्रदेश तथा गुजरात के किसान आंदोलनरत हैं. आज हड़ताल का दूसरा दिन हैं. जिसके कारण कई मंडियों के सौदे बंद रहे,  इन राज्यों  में आंदोलन जारी है .प्रशासन ने अलग-अलग इलाकों में धारा 144 लागू की है इनमे नासिक और अहमदनगर जिले प्रमुख हैं. कुछ किसानों को हिरासत में भी लिया गया है. महाराष्ट्र सहित देश के कुछ राज्यों में किसानो ने 10 दिनों तक हड़ताल करने का एलान किया था. जिसका आज दूसरा दिन है. जिसमे किसानो द्वारा दूध और सब्जी सहित अन्य सामान को बेचने के लिए मना किया गया था. वही कई जगह पर हिंसक झड़पों की खबरे भी आयी है. जिसमे दूध और सब्जी को बड़ी मात्रा में सड़क पर फेक दिया गया है. 

किसानो की इस हड़ताल के कारण शहरों में दूध और सब्जी की किल्ल्त देखी गयी. लोगों को दो गुना दाम पर सब्जी खरीदना पड़ी. कई जगहों पर दूध और सब्जी मिले तो सही किन्तु ऊँचे भाव में बेचे गए. महाराष्ट्र में इसका ज्यादा असर देखा गया. वही बात अगर मध्य प्रदेश की करे तो यहाँ पर भोपाल में दूध विक्रेताओं ने हड़ताल का समर्थन नहीं किया. वही पुरे मध्यप्रदेश में इंदौर, जबलपुर, उज्जैन सहित अन्य छोटे शहरों में भी लोगो द्वारा प्रदर्शन किया गया. सब्जिया सको पर फेक दी गयी और कई हजारो लीटर दूध सड़को पर बहा दिया गया.

इस आंदोलन में कई जगहों पर हिंसक झड़पे भी हुई है जिसमे पुलिस द्वारा भी कई स्थानों पर मोर्चा संभालना पड़ा. यदि हड़ताल ज्यादा दिनों तक चलती है तो स्थिति गंभीर हो सकती है.

5 जून को बंद रहेगा पूरा महाराष्ट्र, किसानो ने किया बंद का एलान

बुलढाणा में किसानों ने दूध से होली खेली, महाराष्ट्र में किसान आंदोलन जारी

किसानों के आंदोलन से हो रही सब्जी-दूध की किल्लत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -