लो ब्लड की समस्या को दूर करते है दूध और बादाम
लो ब्लड की समस्या को दूर करते है दूध और बादाम
Share:

कभी कभी हमारी बॉडी में ब्लड प्रेशर लो हो जाता है. ब्लड प्रेशर के लो हो जाने पर बहुत सारी समस्याओ का सामना करना पड़ता है. ब्लड प्रेशर के लो होने पर आँखों के सामने अँधेरा छाना, सर में दर्द होना या चक्कर आने लगते है. पर ऐसी कुछ चीजे है जिनके सेवन से आप अपने ब्लड प्रेशर को फिर से नार्मल बना सकते है. आज हम आपको ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिनके सेवन से लो ब्लड प्रेशर की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है.

1-नमक में भरपूर मात्रा में सोडियम मौजूद होता है. जो लो ब्लड प्रेशर की समस्या में बहुत फायदेमंद होता है. पर इस बात का हमेशा ध्यान रखे की ज़्यादा नमक सेवन सिर्फ ब्लड प्रेशर के कम होने पर ही करे. हाई ब्लड प्रेशर की समस्या में अधिक नमक का सेवन नुकसान दायक हो सकता है. अगर कभी आपका ब्लड प्रेशर कम हो जाये तो आधा गिलास पानी में चीनी और आधा चम्मच नमक मिलाकर पीने से ब्लड प्रेशर नार्मल हो जाता है.

2-ब्लड प्रेशर के लो होने पर दूध के साथ बादाम का सेवन करने से फायदा होता है. 

3-तुलसी में भरपूर मात्रा में नेचुरल एंटीसैप्टिक गुण मौजूद होते है. इसके अलावा तुलसी में भरपूर मात्रा में पोटैशियम, मैग्नीशियम, विटामिन सी के अलावा और भी बहुत से जरूरी तत्व मौजूद होते हैं. जो लो ब्लड प्रैशर की समस्या से आराम दिलाने का काम करते है. अगर आप नितमित रूप से खाली पेट में 4-5 तुलसी की पत्तियों को चबाते है तो आपका ब्लड प्रेशर हमेशा नार्मल रहता है.

इन तरीको से रखे अपनी स्किन टाइटनेस को बरक़रार

नीम और तुलसी के इस्तेमाल से पाए घमौरियों की समस्या से राहत

इस नुस्खे की मदद से आ जाते है गंजे सर में भी बाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -