मारा गया आतंकी कासिम, सेना का जवान शहीद
मारा गया आतंकी कासिम, सेना का जवान शहीद
Share:

श्रीनगर: जम्मू - कश्मीर राज्य के कुलगाम में एक बार फिर सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में भारतीय सेना ने लश्कर - ए - तैयबा के आतंकियों को पस्त कर दिया। आॅपरेशन में लश्कर - ए - तैयबा का मोस्ट वांटेड आतंकी अबू कासिम मारा गया। मगर भारतीय सेना का एक जवान इस मुठभेड़ में शहीद हो गया। गोवर्धन के रहने वाले समोद सिंह ने 9 घंटे तक चले इस आॅपरेशन में जांबाजी दिखाई। मगर घायल होने के कारण वे शहीद हो गए। 

सैन्य सूत्रों ने बताया कि आतंकी कासिम और उसके सहयोगी बांडीपोर कस्बे के समीप बुठु के जंगल में उनके छिपे होने की जानकारी मिली। इस दौरान 14 आरआर और जे एंड के की एसओजी दल ने कासिम को जिंदा या मुर्दा पकड़ने का विशेष अभियान चलाया। इस अभियान में 7 पैरा कमांडो, हेलीकाॅप्टर व खोजी श्वान की सहायता ली गई।

मगर सुरक्षा बलों को आतंकियों के बारे में जानकारी नहीं मिली। दिन ढल जाने के पर सुरक्षाबलों की नज़र संदिग्ध गतिविधियों पर गई। श्रीनगर स्थित सेना के बेस चिकित्सालय ले जाकर उनका उपचार किया गया लेकिन वहां उन्होंने अंतिम सांस ली। समोद के शहीद होने की खबर सुनकर गोवर्धन के गांव भबनपुरा में शोक की लहर फैल गई। समोद का बड़ा भाई भी उसके शहीद होने से शोक में डूब गया। उल्लेखनीय है कि कासिम पर 20 लाख रूपए का इनाम रखा गया था। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -