ईराक फिर हुआ शिकार, दागे गए कई मिसाइल...
ईराक फिर हुआ शिकार, दागे गए कई मिसाइल...
Share:

बगदाद: हाल ही में खाड़ी में युद्ध जैसे बनते हालात के बीच इराक में अमेरिकी वायुसेना के अड्डे पर फिर 8 रॉकेट दाग दिए है. वहीं हमले में 4 इराकी वायु सेना के दो अधिकारी और 2 सैनिक घायल हुए हैं और इराकी सेना ने बीते रविवार को यह जानकारी दी. जंहा सेना ने एक बयान में कहा कि बगदाद से लगभग 70 किलोमीटर उत्तर में स्थित अल-बलाड एयरबेस पर कत्यूशा श्रेणी के 8 रॉकेट गिरे.

सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार इस बात का पता चला है कि अल-बलाड अड्डा इराक में अमेरिकी वायु सेना का प्रमुख अड्डा है. इराक अपने एफ-16 लड़ाकू विमानों को भी यहीं रखता है. इस हमले में अमेरिकी सैनिकों को किसी तरह का नुकसान की खबर नहीं है. वैसे भी पिछले दो हफ्ते के दौरान ईरान के साथ तनाव बढ़ने के बाद यहां से ज्यादातर अमेरिकी सैनिक चले गए हैं. अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि रॉकेट का किस तरफ से हमला हुआ है.

इसी सैन्‍य अड्डे पर ईरान ने किया था हमला: आपकी जानकारीके लिए हम बता दें कि ईरान ने अपने शीर्ष कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या के बाद पिछले हफ्ते इसी सैन्य अड्डे पर मिसाइल से हमला किया था. अमेरिका ने इराक में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर क्रूज मिसाइल से हमला कर सुलेमानी को मार गिराया था. उसके बाद से ईरान और अमेरिका के बीच तनाव बढ़ा हुआ है. हाल के दिनों में इराक में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर हमले की घटनाएं तेज हुई हैं. हालांकि, ज्यादातर हमले में इराकी सैनिक ही घायल होते हैं. इसी तरह के एक हमले में एक अमेरिकी कांट्रैक्टर की मौत हुई थी.

ब्रिटिश राजदूत की ईरान में हुई गिरफ्तारी, अपनी सफाई में कही ये बात

ड्रेगन को लगा तगड़ा झटका, ताइवान की जनता ने बोलती कर दी बंद

अमेरिका में तूफान ने बरपाया कहर, 10 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -