क्या माइक्रोसॉफ्ट सीईओ 'सत्या नडेला' का भारत दौरा होगा सफल?

क्या माइक्रोसॉफ्ट सीईओ 'सत्या नडेला' का भारत दौरा होगा सफल?

दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला फरवरी के आखिर में भारत का दौरा कर सकते हैं. इस दौरे से जुड़े लोगों ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को इस बात की जानकारी दी है. नडेला का यह दौरा इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि हाल ही में उन्होंने भारत के आप्रवासन नीति की आलोचना की थी. माइक्रोसॉफ्ट सहित अन्य टेक्नोलॉजी कंपनियों के लिए भारत के महत्वपूर्ण बाजार है. भारत का हैदराबाद शहर में माइक्रोसॉफ्ट का अमेरिका के बाहर सबसे बड़ा  रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर हैं. वहीं, सत्या नडेला भी हैदराबाद में पले-बढ़े हैं. 

दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ़ बेजोस ने ख़रीदा सबसे महंगा मकान, कीमत जानकर चकरा जाएगा दिमाग

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस दौरे से जुड़े दो लोगों ने बताया कि नडेला 24 से 26 फरवरी तक भारत दौरे पर आने की योजना बना रहे है. उन्होंने बताया कि वह नई दिल्ली, बंगलूरू और मुंबई जाएंगे. सूत्रों ने बताया कि उनकी यात्रा के दौरान वह भारतीय उद्योग जगत के वरिष्ठ लोगों से भी मुलाकात कर सकते हैं. वहीं, माइक्रोसॉफ्ट ने अभी तक इस दौरे को लेकर कोई सार्वजनिक घोषणा नहीं की है. माइक्रोसॉफ्ट के एक प्रवक्ता से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस पर टिप्पणी करने से इंकार करते हुए कहा कि हम अभी कोई जानकारी साझा नहीं कर सकते हैं. 

चीन के वुहान शहर में इस वजह से चल रहा डोर टू डोर सर्वे

अपनी अहम मुद्दे को लेकर माइक्रोसॉफ्ट भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नडेला की एक बैठक को आयोजित करने की कोशिश कर रहा है, हालांकि बैठक की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है. दूसरी ओर, इस बारे में जब प्रधानमंत्री कार्यालय से पूछा गया तो उन्होंने इस पर कोई जवाब नहीं दिया.

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों की आग को प्रकृति ने बुझाना किया शुरू

दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था इस वजह से हुई स्लोडाउन

पाकिस्‍तान में सुरक्षा व्यवस्था की खुली पोल, अज्ञात लोगों ने किया बड़े अधिकारियों को अगवा