दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ़ बेजोस ने ख़रीदा सबसे महंगा मकान, कीमत जानकर चकरा जाएगा दिमाग
दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ़ बेजोस ने ख़रीदा सबसे महंगा मकान, कीमत जानकर चकरा जाएगा दिमाग
Share:

वाशिंगटन: ई-कॉमर्स सेक्टर की दिग्गज कंपनी Amazon के मालिक और विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस ने अमेरिकी शहर लॉस एंजिलिस का सबसे महंगा मकान खरीदा है. इस प्रॉपर्टी की कीमत 16.5 करोड़ डॉलर है यानी भारतीय मुद्रा में लगभग 1178  करोड़ रुपये. लॉस एंजिलिस में महंगी संपत्ति का यह नया रेकॉर्ड है.  

अमेरिकी मीडिया के अनुसार, बेजोस ने इस आलीशन घर (वॉर्नर एस्टेट) को मीडिया व्यवसायी डेविड गेफेन से खरीदा है. इसमें कहा गया है कि यह लॉस एंजिलिस में किसी रिहायशी प्रॉपर्टी की यह अब तक की सबसे महंगी डील है. इससे पहले 2019 में लाशन मर्डोक ने बेल - एयर एस्टेट को खरीदने के लिए लगभग 15 करोड़ डॉलर का भुगतान किया था. खबर के अनुसार, वॉर्नर एस्टेट नाम का यह बंगला बेवर्ली हिल्स में नौ एकड़ में फैला हुआ है.

इसमें आलिशान घर में गेस्ट हाउस, टेनिस कोर्ट और गोल्फ कोर्स सहित अन्य कई चीजें हैं. वॉर्नर ब्रदर्स के पूर्व अध्यक्ष जैक वॉर्नर ने इस मकान को 1930 में बनवाया था. इसे हॉलीवुड फिल्म टाइटन जैक वॉर्नर के लिए 1930 के दशक में तैयार किया गया था. ई-कॉमर्स सेक्टर की दिग्गज कंपनी Amazon के मालिक जेफ बेजोस की संपत्त‍ि लगभग 131 अरब डॉलर आंकी गई है. उन्हें दुनिया का सबसे अमीर शख्स माना जाता है. हाल में उन्होंने 5.25 करोड़ डॉलर की एक कलाकृति खरीदी थी.

#CoronaVirus: जान बचाने के लिए अब इस जानवर का गोश्त खा रहे चीनी लोग, कहीं खड़ी ना हो जाए नई मुसीबत

आज पाकिस्तान पहुंचेंगे तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन, इन अहम् मुद्दों पर इमरान खान के साथ करेंगे बैठक

राष्ट्रीय असेंबली में घिरे इमरान, बिलावल भुट्टो ने कहा- 'छोटा आदमी..'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -