ऑस्ट्रेलिया के जंगलों की आग को प्रकृति ने बुझाना किया शुरू

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों की आग को प्रकृति ने बुझाना किया शुरू

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में काफी समय से आग लग रही है. जिसमें बारिश ने राहत दी है. इससे ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स प्रांत के जंगलों में लगी आग पूरी तरह बुझ गई है. लेकिन कई दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण प्रांत के कई बांध उफना गए हैं. न्यू साउथ वेल्स की ग्रामीण अग्निशमन सेवा के प्रवक्ता ने कहा, 'प्रांत के जंगलों में सभी जगह लगी आग बुझ गई है. बारिश से आग को नियंत्रित करने में मदद मिली.

World Radio Day: सिर्फ मनोरंजन ही नहीं, बल्कि कई मायनों में ख़ास है रेडियो

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पूर्वी और दक्षिणी ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में गत सितंबर से लगी आग में 33 लोगों की जान जा चुकी है. इस आग के कारण लाखों जानवर मारे गए. ढाई हजार से ज्यादा घर खाक हो गए. करीब एक करोड़ हेक्टेयर क्षेत्र के पेड़-पौधे आग की भेंट चढ़ गए. जंगलों में आग के कारण सिडनी समेत कई शहरों में गंभीर संकट खड़ा हो गया था. अग्निशमन सेवा के उपायुक्त रॉब रोजर्स ने कहा, 'राज्य के दक्षिणी इलाके में अब भी कुछ जगह आग सुलग रही है.' राजधानी कैनबरा के समीप के जंगलों में भी आग पूरी तरह नहीं बुझ पाई है.

Coronavirus के चलते टेक इवेंट MWC 2020 हुआ रद्द, पढ़िए पूरी खबर

गुरुवार को कई दिनों की बारिश के चलते न्यू साउथ वेल्स के कई बांध लबालब भर गए. पानी अब बांधों के ऊपर से बह रहा है. प्रांत की राजधानी सिडनी के समीप स्थित नेपियन बांध में क्षमता से ज्यादा पानी भर गया है. तालोवा और ब्रोगो बांध का भी यही हाल है.

दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ़ बेजोस ने ख़रीदा सबसे महंगा मकान, कीमत जानकर चकरा जाएगा दिमाग

#CoronaVirus: जान बचाने के लिए अब इस जानवर का गोश्त खा रहे चीनी लोग, कहीं खड़ी ना हो जाए नई मुसीबत

आज पाकिस्तान पहुंचेंगे तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन, इन अहम् मुद्दों पर इमरान खान के साथ करेंगे बैठक