150 साल जीना चाहते थे माइकल जैक्सन, जान की रक्षा के लिए ऑक्सीजन वाले बेड पर ही सोते थे हमेशा
150 साल जीना चाहते थे माइकल जैक्सन, जान की रक्षा के लिए ऑक्सीजन वाले बेड पर ही सोते थे हमेशा
Share:

पूरी दुनिया को नचाने वाले लोकप्रिय पॉप गायक माइकल जैक्सन का निधन 25 जून वर्ष 2009 को हुआ था। माइकल जैक्सन की आज पुण्यतिथि है। अचानक हुए उनके निधन ने प्रशंसकों को चौंका दिया था। माइकल जैक्सन की मौत संदिग्ध स्थिति में हुई थी, जिसके पश्चात् उनकी मौत को लेकर अलग-अलग प्रकार की चर्चा आरम्भ हो गई थी। मालूम हो कि माइकल जैक्सन अकेले ऐसे गायक, गीतकार तथा पॉप डांसर थे जिन्हें रॉक एंड रोल हॉल ऑफ फेम में सम्मिलित किया गया था। 

वही अमेरिका में इंडियाना प्रांत के छोटे से शहर गैरी में पैदा हुए माइकल जैक्सन अपने माता-पिता की आठवीं औलाद थे। कहा जाता हैं कि उन्हें बचपन से ही संगीत में रुचि थी तथा इसी कारण वर्ष 1964 में वह अपने भाई के पॉप ग्रुप में सम्मिलित हो गए थे, जिसका नाम जैक्सन फाइव था। उस वक़्त वे टैम्बोरिन तथा बौंगो बजाते थे। आहिस्ता-आहिस्ता जब उनके बैंड की पॉपुलैरिटी बढ़ी तो फिर माइकल जैक्सन को भी लोग जानने लगे।

माइकल जैक्सन को विश्वभर में तब पहचान मिली, जब वर्ष 1982 में उनकी एक अलबम आई, जिसका नाम थ्रिलर था। इस अलबम ने एक नया इतिहास रच दिया। यह अब तक का सबसे अधिक बिकने वाला अलबम है। लोग उन्हें 'किंग ऑफ पॉप' के नाम से भी जानते हैं। उनके बारे में बहुत सी बातें प्रचलित हैं, जो आज भी लोगों को सोच में डाल देती हैं। बोलते हैं कि माइकल जैक्सन 150 वर्ष जीना चाहते थे। इसके लिए वह हमेशा ऑक्सीजन वाले बेड पर ही सोते थे। इसके अतिरिक्त वह किसी से भी हाथ मिलाने से पहले दस्ताने पहनते थे तथा लोगों के बीच जाने से पहले मास्क लगाते थे। 

केली क्वोकोह ने कहा- अगर 'द बिग बैंग थ्योरी' समाप्त नहीं होती तो वह.... '

ब्रिटनी स्पीयर्स ने अदालत से रूढ़िवादिता समाप्त करने का किया आग्रह

निकोलस केज `बुचर क्रॉसिंग` फिल्म में करेंगे काम

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -