CAA : इन स्थानों पर प्रदर्शन की आशंका के मदृेनजर पुलिस ने बढ़ाई चौकसी
CAA : इन स्थानों पर प्रदर्शन की आशंका के मदृेनजर पुलिस ने बढ़ाई चौकसी
Share:

दिल्ली के जामिया और जाफराबाद-सीलमपुर हिंसा के बाद नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर  गृह मंत्रालय (MHA) और दिल्ली पुलिस ने कड़े कदम उठाए हैं. सूत्रों के मुताबिक खबर है कि पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर, गोंडा, जफराबाद और नंदनगरी में आज भी नागरिक संसोधन एक्ट को लेकर प्रदर्शन की आशंका है.

डेंगू ने भारत में कई लोगो को बनाया शिकार, इस राज्य में हुई सबसे ज्यादा मौते

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इन इलाकों में चौकसी बढ़ाई है और दिल्ली पुलिस को भी सतर्क रहने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही गृह मंत्रालय ने प्रदर्शन के दौरान सभी इलाको में वीडियोग्राफी और ड्रोन से नज़र रखने के निर्देश दिए हैं. ताकि हिंसा भड़काने वालो पर नज़र रखी जा सके.

बीएसएनएल को 1,300 करोड़ की होगी बचत, स्वैच्छिक सेवानिवृत्त से कंपनी को मिलेगा बड़ा फायदा

इन इलाकों में दिल्ली पुलिस को अतिरिक्त तैनाती के आदेश दिए गए है. खुफिया एजेंसी ऐसे आपराधिक छवि वाले लोगों पर नजर रख रही है जो माहौल बिगड़ सकते हैं. गृह सचिव ने दिल्ली के हालात पर पर मंगलवार शाम दिल्ली पुलिस कमिश्नर और आईबी चीफ के साथ बैठक भी की थी जिसमे यर फैसले किये गए थे. सूत्रों की मानें तो जरूरत पड़ने पर ऐसे लोगों को प्रिवेंटिव डिटेंशन के तहत हिरासत में लिया जा सकता है.

श्रीलंका के छह तमिल हुए गिरफ्तार, वापस भागने का बना रहे थे प्लान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ रविवार (15 दिसंबर) को हुए हिंसक प्रदर्शन को लेकर दिल्ली पुलिस ने मंगलवार (17 दिसंबर) को गृह मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी. इस रिपोर्ट में पुलिस ने बताया है कि प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में 31 पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैैं, जिनकी पुलिस ने एमएलसी कराई है. पुलिस ने बताया कि हिंसा के दौरान कुल 14 बसों और 20 गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई. इस हिंसा में शामिल 47 लोगों को पकड़ा. पुलिस ने बताया कि रविवार को हुए हिंसक प्रदर्शन में 67 आम नागरिकों को भी चोट पहुंची है.

1993 विस्‍फोट केस: केंद्र के फैसले पर SC की रोक, जानिए पूरा मामला

नागरिकता संशोधन कानून : सुप्रीम कोर्ट ने लिया बड़ा फैसला, कहा- CAA को लागू करने पर रोक...

वैज्ञानिकों ने किया खुलासा, कहा- सही नहीं है पहली महिला डॉक्टर की थ्योरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -