स्पेन में नाटो शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे कोरियाई राष्ट्रपति योन
स्पेन में नाटो शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे कोरियाई राष्ट्रपति योन
Share:

सियोल: दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति योन सुक-येओल इस महीने के अंत में स्पेन में नाटो शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे, जिससे वह ऐसा करने वाले सियोल से राज्य के पहले प्रमुख बन जाएंगे, एक सरकारी अधिकारी ने शुक्रवार को घोषणा की।

रिपोर्ट के अनुसार, शिखर सम्मेलन 29 और 30 जून को मैड्रिड में आयोजित किया जाएगा, और पदभार संभालने के बाद यह यून की पहली विदेश यात्रा होगी।  "नाटो शिखर सम्मेलन में राष्ट्रपति की भागीदारी पद संभालने के बाद उनकी पहली विदेश यात्रा होगी, और यह मूल्यों और नियमों पर आधारित अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था को बनाए रखने के लिए नाटो सहयोगियों और भागीदारों के साथ सहयोग को मजबूत करने का एक महत्वपूर्ण अवसर होगा, साथ ही एक वैश्विक निर्णायक राष्ट्र के रूप में हमारे देश की भूमिका का विस्तार करने के लिए, "अधिकारी ने संवाददाताओं को बताया।

योन शिखर सम्मेलन के दौरान जापान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, स्वीडन, फिनलैंड, यूक्रेन, जॉर्जिया और यूरोपीय संघ सहित 30 नाटो सदस्यों और भागीदारों के साथ एक सत्र में भाग लेंगे। रिपोर्टों के अनुसार, वह "महत्वपूर्ण यूरोपीय राज्यों" के नेताओं के साथ कई द्विपक्षीय वार्ता करने की उम्मीद करते हैं।

अधिकारी ने जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा के साथ एक बैठक पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, जिसे चल रही बातचीत की विनम्रता को देखते हुए व्यापक रूप से एक संभावना के रूप में रिपोर्ट किया गया है।

1910 से 1945 तक कोरियाई प्रायद्वीप के टोक्यो के औपनिवेशिक शासन से उत्पन्न ऐतिहासिक मुद्दों पर लंबी बहस के बाद दो साल से अधिक समय में दोनों देशों के बीच यह पहली बैठक होगी।

ऑस्ट्रेलिया का ऊर्जा मंत्रालय गैस संकट से निपटने के लिए 11 सूत्री योजना पर सहमत

सैन फ्रांसिस्को के मेयर ने शहर की सड़क की मरम्मत के लिए घोषणा की

पाकिस्तान भी नहीं सुन रहा अमेरिका की ,रूस से आयात करेगा यह चीज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -