जादू-टोने के शक में 5 लोगों को पिलाया पेशाब
जादू-टोने के शक में 5 लोगों को पिलाया पेशाब
Share:

सिवनी : आज जहां एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी महत्वकांशी योजना 'डिजिटल इंडिया' को साकार करने के लिए पूरा ज़ोर लगा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर देश के कई हिस्से आज भी जादू टोने में ही लगे हुए हैं. हाल ही में सिवनी जिले के एक गांव में मामा-भांजे की सांप के काटने से मौत हो गई. लेकिन गाँव की लोगों ने इन मौतों की वजह जादू-टोना बताया और एक समुदाय के 5 लोगों को सजा के रूप में पेशाब भी पिलाई गई और उन पर जुर्माना भी लगाया गया. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार आदिवासी बहुल गांव सालेगढ़ में पिछले दिनों मामा सालीलाल और उसके भांजे श्रीसंत की सांप के काटने से मौत हो गई थी. इस पर गांव के कुछ लोगों ने उनकी मौत जादू-टोना से होने की बात प्रचारित कर दी और इन 5 लोगों पर इस का आरोप लगाया गया.

थाना प्रभारी एनके पांडे ने बताया कि 20-25 लोगों ने अमरवाडा से एक पंडा बुलाया. पंडा पांचों आदिवासियों कमल, उमाशंकर, कंवरलाल, हरिराम और रामसिंह को चंदेरी नाला पर ले गया. वहां सभी को डुबकी लगवाई. उसके बाद कहा कि इन्हीं लोगों ने सांप के जरिए मामा-भांजे को डंसवाया है. इसके बाद लोगों ने जादू-टोना का प्रभाव खत्म करने के लिए पांचों को गंगाजल के नाम पर मूत्र पिलाया. इतना ही नहीं इन पर 35-35 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -