स्ट्रांजा मेमोरियल मुक्केबाजी टूर्नामेंट में इन खिलाड़ियों ने की अपनी जगह पक्की

नई दिल्ली : स्टार खिलाड़ी गौरव सोलंकी बुल्गारिया के सोफिया में चल रहे 70वें स्ट्रांजा मेमोरियल मुक्केबाजी टूर्नामेंट के पुरुषों के 52 किग्रा भार वर्ग में प्रीक्वार्टर फाइनल में पहुंचे जबकि पूर्व विश्व चैंपियन निकहत जरीन ने महिला वर्ग के क्वार्टरफाइनल में जगह पक्की की. निकहत ने शुरुआती मुकाबले में इटली की जियोवाना मार्शेस को मात दी जबकि सोलंकी ने अमेरिका के अब्राहम पेरेज को परास्त किया. 

बेंगलुरु में शुरू होने वाले नेशनल कैंप के लिए हॉकी इंडिया ने की 34 खिलाड़ियों की घोषणा

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

जानकारी के लिए बता दें पिछले साल इंडिया ओपन और केमेस्ट्री कप में गोल्ड मेडल जीतने वाले सोलंकी को क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए कजाखस्तान के अनवर मुजापारोव की चुनौती से पार पाना होगा. निकहत क्वार्टर फाइनल में बेलारूस की याना बुर्यम के खिलाफ रिंग में उतरेंगी. पुरुषों के वर्ग में उलानबटार कप के गोल्ड मेडल विजेता अंकुश दहिया भी अंतिम-16 में पहुंचने में सफल रहे. दहिया ने खंडित फैसले से अजरबैजान के सरखान अलीयेव को हराया. प्रीक्वार्टर फाइनल में उनका सामना मैसेडोनिया के जैसिन लजामा से होगा. 

फुटबॉल रत्न से सम्मानित हुए सुनील छेत्री ने कही ऐसी बात

ऐसे रहे अन्य मुकाबले 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार महिलाओं के 60 किग्रा भार वर्ग में नीरज ने बुल्गारिया की अस्लाहन मेहमेदोवा के हराया. वही भारतीय खिलाड़ियों को हालांकि निराशा भी हाथ लगी. पुरुषों के वर्ग में विश्व चैंपियनशिप के ब्रॉन्ज-पदक विजेता गौरव बिधूड़ी पहले दौर में ही स्थानीय खिलाड़ी इमानुएल बोगेव से खंडित फैसले से हारकर बाहर हो गए.

इरानी कप में मैच के दौरान अंपायर के सिर पर लगी गेंद

तुर्की के खिलाफ महिला कप खेलेगी भारत की सीनियर महिला फुटबॉल टीम

ईरानी कप : तीसरे दिन का खेल समाप्त, जानिए आज का स्कोर बोर्ड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -