जी-20 देशों के सदस्यों ने जताई 'महाकाल लोक' के दर्शन की इच्छा, CM ने कही ये बड़ी बात
जी-20 देशों के सदस्यों ने जताई 'महाकाल लोक' के दर्शन की इच्छा, CM ने कही ये बड़ी बात
Share:

उज्जैन: बुधवार को विराट संत सम्मेलन में सम्मिलित होने एवं श्री महाकाल महालोक से JIO 5G नेटवर्क का आरम्भ करने पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्री महाकाल महालोक के द्वितीय चरण के कार्यों की अफसरों संग समीक्षा बैठक ली तथा कहा कि 2023 में हमें बाबा महाकाल की नगरी की छवि व श्री महाकाल महालोक की छवि पूरी देश दुनिया में साबित करनी है। इसकी तैयारी अब आरम्भ कर दो। इंदौर की भांति बाबा की नगरी स्वच्छ हो। महाकाल लोक में होने वाला लेजर शो एवं आकर्षक हो। क्योंकि जी-20 देशों के सदस्यों ने श्री महाकाल महालोक व बाबा महाकाल के दर्शन करने की इच्छा व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये हैं कि भगवान श्री महाकालेश्वर मन्दिर के आन्तरिक परिसर को दिव्य स्वरूप प्रदान किया जाये। वीआईपी दर्शन की वजह से आम दर्शन बाधित न हो यह सुनिश्चित किया जाए। मुख्यमंत्री ने त्रिवेणी संग्रहालय के बैठक कक्ष में 778.86 करोड़ की लागत से तैयार हो रहे श्री महाकाल महालोक के दूसरे चरण के कार्यों की समीक्षा की एवं दिशा-निर्देश दिये।

दरअसल, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि श्री महाकाल महालोक परियोजना दिनों दिन मशहूर होती जा रही है। इस लोकप्रियता में चार चांद लगाने और उज्जैन की छवि दुनियाभर में लोकप्रिय करने का दुर्लभ अवसर जनवरी-2023 में आ रहा है। इस मौके का लाभ लेकर हमें अमेरिका, इंग्लैंड समेत अन्य यूरोपीय देशों में उज्जैन की छवि को लोकप्रिय करना है। सीएम ने कहा कि जनवरी 2023 में इन्दौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन, ग्लोबल इंवेस्टर मिट एवं जी-20 देशों के सदस्यों की अध्यक्षता के समारोह को करने का अवसर मध्य प्रदेश को मिल रहा है। इस मौके पर बड़ी संख्या में फॉरेन के विदेशी डेलीगेट्स, देश के उद्योगपति एवं मीडिया के लोग इन्दौर के साथ-साथ उज्जैन के श्री महाकाल महालोक आने के लिये इच्छुक हैं। 

UNSC में कश्मीर का मुद्दा उठाने पर पाकिस्तान को भारत ने लगाई फटकार

'जो शराब पिएगा वह तो मरेगा ही...', जहरीली शराब से हुई मौतों पर बोले CM नीतीश

शादीशुदा महिला पर आया शख्स का दिल, हत्या करके पहुंचा थाने और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -