न्यूयॉर्क सरकार के शीर्ष सहयोगी मेलिसा डीरोसा ने घोटाले के बीच एंड्रयू कुओमो से दिया इस्तीफा
न्यूयॉर्क सरकार के शीर्ष सहयोगी मेलिसा डीरोसा ने घोटाले के बीच एंड्रयू कुओमो से दिया इस्तीफा
Share:

न्यूयॉर्क सरकार के एंड्रयू कुओमो के शीर्ष सहयोगी ने रविवार देर रात अचानक अपने इस्तीफे की घोषणा की, जिससे एक उलझे हुए राज्यपाल को नवीनतम झटका लगा, जो एक व्यापक यौन उत्पीड़न कांड के बीच महाभियोग के कगार पर खड़ा है। लंबे समय से कुओमो की सहयोगी मेलिसा डीरोसा, जिन्होंने 2017 से राज्यपाल के सचिव का उच्च पद प्राप्त किया था, ने लगभग 9:30 बजे एक सार्वजनिक बयान जारी किया। रविवार को पुष्टि की कि वह नीचे कदम रख रही थी। बयान में उनके इस्तीफे का कोई कारण नहीं बताया गया और न ही इसमें कुओमो का नाम लिया गया।

उसने कहा- "पिछले 10 वर्षों से न्यूयॉर्क के लोगों की सेवा करना मेरे जीवन का सबसे बड़ा सम्मान रहा है। "न्यूयॉर्क के सबसे कठिन समय के दौरान लचीलापन, ताकत और आशावाद ने मुझे हर दिन प्रेरित किया है।" उनका बयान जारी रहा: "व्यक्तिगत रूप से, पिछले दो साल भावनात्मक और मानसिक रूप से कोशिश कर रहे हैं। मैं अपने राज्य की ओर से ऐसे प्रतिभाशाली और प्रतिबद्ध सहयोगियों के साथ काम करने के अवसर के लिए हमेशा आभारी हूं।"

DeRosa का इस्तीफा तब आता है जब Cuomo अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स के कार्यालय से 165-पृष्ठ की रिपोर्ट जारी होने के बाद अपने निष्कासन के लिए कॉल को बंद करने का प्रयास कर रहा है, जिसमें निष्कर्ष निकाला गया कि उसने नौ राज्य कर्मचारियों सहित 11 महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया। उसके जाने तक, 38 वर्षीय डीरोसा, अपने आंतरिक सर्कल के हिस्से के रूप में बने रहने के लिए कुछ शेष क्युमो वफादारों में से एक था। DeRosa पहली बार संचार निदेशक के रूप में 2013 में Cuomo के प्रशासन में शामिल हुई, गवर्नर के सचिव बनने से पहले कर्मचारियों के प्रमुख के रैंक में तेजी से वृद्धि हुई, जो न्यूयॉर्क राज्य में शीर्ष गैर-निर्वाचित पद है।

मास्क न पहनने पर रोका तो महिला ने डिफेंस कर्मी को पीटा, केस दर्ज

बाल कटाने गए पंडितजी की नाई ने काट दी छोटी, सलून मालिक पर दर्ज हुई FIR

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने किया तिरंगे का अपमान! वरिष्ठ वकील ने लगाया आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -