एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण पर संसद समिति की बैठक आज
एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण पर संसद समिति की बैठक आज
Share:

नई दिल्ली हाल ही में एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण के कारण हर कोई परेशान है और इस प्रदूषण के कारण लोगों में हड़कम मचता जा रहा है. तो कही कोई बीमार है, तो कोई जिंदगी और मौत से लड़ रहा है.  वही इस बात के तहत सरकार ने काफी टाइम तक स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया था वही इसकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एनसीआर ने लोगों के लिए शुद्ध वायु की समस्या का हल करने में जुट गई है.   

वही सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली के प्रदूषण को लेकर संसद की एक समिति इस बुधवार को बैठक करने वाली है. पिछली बैठक में सदस्यों व वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों की गैरहाजिरी पर नाराज होकर समिति के प्रमुख भाजपा सांसद जगदंबिका पाल ने लोकसभा स्पीकर को पत्र लिखकर नाराजगी जाहिर की थी. 15 नवंबर 2019 को हुई बैठक में समिति के 28 में सिर्फ 4 सांसद पहुंचे थे.  

मिली जानकारी के मुताबिक हम आपको बता दें कि बैठक में आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के प्रतिनिधि दिल्ली के प्रदूषण को कम करने में एमसीडी, डीडीए, एनडीएमसी, सीपीडब्ल्यूडी और एनबीसीसी की भूमिका के बारे में बताएंगे. पिछली बैठक में नहीं पहुंचने के बाद आई तीखी प्रतिक्रियाओं के बीच उम्मीद लगाई जा रही है कि इस बार सभी सदस्य व अधिकारी बैठक में पहुंचने वाले है.  

उत्तर प्रदेश में पराली जला रहे थे तीन किसान, अचानक आ पहुंची पुलिस और फिर...

22 नवंबर से भारत-बांग्लादेश ला डे-नाईट मुकाबला, एयरपोर्ट से सीधे ग्राउंड पहुंचेंगे शास्त्री !

HP पटवारी परीक्षाओं की आंसर KEY जारी, जानें पूरी खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -