कावेरी विवाद पर आज हो सकता है कोई बड़ा फैसला
कावेरी विवाद पर आज हो सकता है कोई बड़ा फैसला
Share:

आजादी के पहले से चला आ रहा कावेरी जल विवाद मुद्दा थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. आपसी बातचीत से लेकर कोर्ट तक यह फैसला अभी तक वैसा ही है जैसा पहले हुआ करता था. वहीं इस मुद्दे पर कुछ बातचीत करने के लिए आज कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने एक बैठक बुलवाई है. इस बैठक में सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को बुलाया गया है. 

दशकों से चले आ रहे इस मुद्दे पर सभी के दखल के बाद भी इस पर कोई फैसला नहीं आ पाया है. यह मामला हाईकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट तक चला गया है वहीं इस मामले में आज की बैठक के बाद हो सकता है कोई बड़ा फैसला आए. अगर ऐसा होता है तो देश के सबसे बड़े मुद्दों में गिने जाने वाला कावेरी विवाद अब विवाद से थोड़ा आगे बढ़कर सुलझने की राह पर आ जाए इससे बड़ी राहत की बात और क्या होगी.

वहीं सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि कावेरी नदी के पानी को तमिलनाडु, कर्नाटक, पुडुचेरी और केरल के बीच कैसे बांटा जाए इस बारे में चर्चा की जाए. वहीं इस बारे में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को भी निर्देश दिए थे लेकिन वो इस काम में नाकाम रही थी जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को भी फटकार लगाई थी. अब देखने वाली बात यह होगी कि आज होने वाली बैठक में क्या निर्णय आता है.

आतंकवाद पर पाक को फिर अमरीकी चेतावनी

तेजस्वी यादव की तरह मेरी कोई सगी बहन नहीं, कार्यवाई हो-मोदी

मोदी को दावों को झूठा साबित करता अमित शाह का यह ट्वीट

अशोक गहलोत से मुकाबले के लिए राज्यसभा सांसद बने बीजेपी अध्यक्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -