चिकित्सा सेवाएं वंचितों के लिए अधिक सुलभ होंगी: तेलंगाना मुख्यमंत्री
चिकित्सा सेवाएं वंचितों के लिए अधिक सुलभ होंगी: तेलंगाना मुख्यमंत्री
Share:

हैदराबाद : मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मंगलवार को कहा कि तेलंगाना में चिकित्सा सेवाएं वंचितों के लिए अधिक सुलभ होंगी।

केसीआर ने हैदराबाद में तेलंगाना के तीन इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (टीआईएमएस) सुपर-स्पेशियलिटी अस्पतालों की आधारशिला रखी। राज्य सरकार ने एल.B नगर, सनथ नगर और अलवाल में इन तीन अस्पतालों पर कुल 2,678 करोड़ रुपये के खर्च के लिए काम शुरू कर दिया है। इन सुविधाओं को दिल्ली में एआईएमएस अस्पताल के बाद मॉडल किया गया है, जो जरूरतमंदों को मुफ्त सुपर स्पेशियलिटी चिकित्सा देखभाल प्रदान करता है। नर्सिंग और पैरामेडिकल पाठ्यक्रमों के अलावा, इन सुविधाओं से विशेषज्ञ चिकित्सा शिक्षा प्रदान करने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, 'हम राज्य की चिकित्सा प्रणाली को और विकसित करेंगे और हैदराबाद को सभी कोणों से चिकित्सा सेवाएं प्रदान करेंगे.' उन्होंने कहा कि दूरदराज के अस्पतालों में बिस्तरों और बुनियादी ढांचे की संख्या में वृद्धि हुई है. उन्होंने कहा कि हैदराबाद के अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या में 6,000 की वृद्धि की जाएगी। इसके अलावा, केसीआर ने कहा कि विशेष एम्बुलेंस स्थापित की जाएगी।

गौरतलब है कि आज (27 अप्रैल) को टीआरएस के स्थापना दिवस पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर अपने विजन की घोषणा करेंगे और 11 प्रस्ताव पेश करेंगे।

हैदराबाद में तेलंगाना के तीन आयुर्विज्ञान संस्थानों (टीआईएमएस) सुपर स्पेशियलिटी अस्पतालों की आधारशिला रखते हुए उन्होंने कहा कि  राज्य सरकार ने दो हजार 678 करोड़ रुपये की लागत से एल.B नगर, सनथ नगर और अलवाल में इन तीन अस्पतालों का निर्माण शुरू कर दिया है। इन अस्पतालों को दिल्ली के एआईएमएस अस्पताल के अनुरूप गरीबों के लिए मुफ्त सुपर स्पेशियलिटी चिकित्सा सेवाओं के साथ प्रस्तावित किया गया है। इन अस्पतालों में नर्सिंग और पैरा-मेडिकल क्षेत्रों में पाठ्यक्रमों के अलावा विशेष चिकित्सा शिक्षा प्रदान करने का भी प्रस्ताव है।

खेल जगत में पसरा मातम, भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान दुनिया को कहा अलविदा

4 जून से हरियाणा में होगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन

ब्राजील पैरा बैडमिंटन में तरूण और कदम ने जीता गोल्ड मेडल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -